Shirdi Airport

    Loading

    मुंबई: देश में सबसे तेज गति से विकास करने वाले शिर्डी एयरपोर्ट (Shirdi Airport) पर शीघ्र ही नाइट लैंडिंग ( Night Landing) की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी। यह जानकारी महाराष्ट्र एयरपोर्ट डेवलपमेंट कंपनी (Maharashtra Airport Development Company) के प्रबंध निदेशक दीपक कपूर ने दी है। उन्होंने बताया कि नागरी उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) की एक टीम नाइट में उड़ानें शुरू करने को लेकर इस माह के अंत तक शिर्डी हवाई अड्डे पर नाइट लैंडिंग सुविधा (Night Landing Facility) का निरीक्षण करेगी।  

    शिर्डी हवाई अड्डा और इसके आसपास के क्षेत्र में रहने वाले नागरिकों की विभिन्न समस्याओं को जानने के लिए प्रबंध निदेशक कपूर ने शिर्डी हवाई अड्डे पर अधिकारियों की एक बैठक बुलाई थी। 

    विभिन्न मुद्दों की समीक्षा की

    उन्होंने शिर्डी हवाई अड्डे का जायजा लिया, साथ ही प्रवेश और निकास सुविधाओं, अग्निशमन व्यवस्था, रात्रि लैंडिंग, कार्गो सेवाओं,  क्षेत्र की सफाई जैसे विभिन्न मुद्दों की समीक्षा की।  इस  अवसर पर शिर्डी हवाई अड्डे के निदेशक सुशील कुमार श्रीवास्तव, टर्मिनल प्रबंधक मुरली कृष्णा, सिविल इंजीनियर कौस्तुभ ससाने, मुख्य वित्तीय अधिकारी संजय कंजाने, अधीक्षण अभियंता मंगेश कुलकर्णी, अजय देसाई, कृष्णा शिंदे सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

    अब तक 200 मीट्रिक टन माल का निर्यात 

    प्रबंध निदेशक पूर ने कहा कि शिर्डी हवाई अड्डा देश में सबसे तेजी से बढ़ने वाला हवाई अड्डा है। शिर्डी से अब तक 200 मीट्रिक टन माल का निर्यात किया जा चुका है। कार्गो के जरिए फल, फूल और सब्जियों,को नियमित रूप से बंगलोर, चेन्नई और दिल्ली भेज रहा है। इस सुविधा को बड़े पैमाने पर शुरू करने के लिए 20 करोड़ रुपए की लागत से महाराष्ट्र एयरपोर्ट डेवलपमेंट कंपनी कार्गो हब का निर्माण करेगी।