bmc

    -तारिक खान 

    मुंबई: गोवंडी (Govandi) के शिवाजी नगर (Shivaji Nagar) इलाके की बीएमसी स्कूल क्रमांक-2 के टीकाकरण केंद्र (Vaccination Center) में चल रही धोखाधड़ी और लोगों की ज़िंदगी से खेलने वाले गिरोह का भंडाफोड़ कर शिवाजी नगर पुलिस (Shivaji Nagar Police) ने एक दलाल सहित बीएमसी (BMC) द्वारा कॉन्ट्रैक्ट पर रखे गए तीन कर्मचारियों को गिरफ्तार (Arrested) किया है जो चंद पैसों की लालच में आम इंसान के साथ साथ फरार अपराधियों का भी बिना वैक्सीन लगाए ही दोनों डोज़ की वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट जारी कर दिया करते है। 

    इस मामले में दो आरोपी अभी भी फरार है जांच आगे बढ़ने पर इसमें और भी गिरफ्तारियां होगी और पुलिस यह भी जांच कर रही है की इस कारोबार में बीएमसी की कहां लापरवाही है या किसकी मिलीभगत है।

    हम एक गंभीर केस के फरार संदिग्ध आरोपी की तलाश कर रहे है। हमें गुप्त सूचना मिली कि इलाके का रहने वाला शफ़ीक़ रफीक शेख उर्फ़ दाऊद उस संदिग्ध के संपर्क में है। हमने इसे हिरासत में लेकर पूछताछ की तो इसके मोबाइल फ़ोन में हमे उस संदिग्ध आरोपी का वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट मिला जिसकी जांच में पता चला की यह बीएमसी एम (पूर्व) वार्ड से जारी किया गया है और यह शिवाजी नगर इलाके की बीएमसी स्कूल क्रमांक-2 के टीकाकरण केंद्र से बनाया गया है। जांच में सामने आया की व्हाट्सएप पर आधार कार्ड की मदद से सिर्फ 700 रुपए में टीकाकरण केंद्र के कर्मचारी दाऊद की मिलीभगत से किसी का भी बिना वैक्सीन लगाए ही केंद्र द्वारा जारी वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट जारी कर देते है जो की ओरिजनल होता है।

    -अर्जुन रजाने, वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक, शिवाजी नगर पुलिस स्टेशन

    हमें पुलिस द्वारा सूचना मिली की पुलिस ने टीकाकरण केंद्र के तीन कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है। इसके बाद हमने बाकी सभी कर्मचारियों को सस्पेंड कर विभागीय जांच शुरू कर दी है। इनकी जगह उस केंद्र में दूसरा स्टाफ भेजा है और बीएमसी के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. हरिश्चन्द्र नवनीत पुलिस की जांच में मदद कर रहे है।

    -महेंद्र उबाले,असिस्टेंट म्युनिसिपल कमिश्नर एम/पूर्व वार्ड

    लोगों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। कोरोना जैसी खतरनाक बीमारी से रक्षा के लिए टीकाकरण केंद्र बनाया गया है, जहां कुछ कर्मचारी और दलाल मौत का सौदा कर रहे हैं। कोरोना से पॉजिटिव लोग फर्जी वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट लेकर लोगों के बीच जाएंगे और सबको कोरोना वायरस फैला देंगे। ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

    -डॉ. उदयश्री परदेशी, हेल्थ स्पेशलिस्ट

    पुलिस उप निरीक्षक दागादिरम मुंडे द्वारा दर्ज केस में शफ़ीक़ रफीक शेख उर्फ दाऊद,गौरव पवार,अर्थव पांचाल और राजेश बोड़ा को कई गंभीर धाराओं के तहत गिरफ्तार किया है। पुलिस ने सभी आरोपियों को 3 फरवरी तक पुलिस रिमांड में लेकर पूछताछ कर,दोनों फरार आरोपी की तलाश कर रही है।

    -नवनाथ काले, सहायक पुलिस निरीक्षक, शिवाजी नगर पुलिस स्टेशन