lhb deccan qween

    Loading

    मुंबई:  देश की सबसे पुरानी लग्जरी ट्रेनों में से एक डेक्कन क्वीन (Deccan Queen) जल्द ही नए लुक (New Look) के साथ दौड़ेगी। बताया गया है कि डेक्कन क्वीन का अत्याधुनिक एलएचबी-क्लास कोच (LHB-Class Coach) नए साल में मुंबई (Mumbai) पहुंच जाएगा। चेन्नई स्थित इंटीग्रल कोच फैक्ट्री (आईसीएफ) में डेक्कन क्वीन के एलएचबी कोचों को तैयार किए जाने का काम किया जा रहा है। 

    कोच के बाहरी हिस्से के साथ इंटीरियर का काम अपने अंतिम चरण में है। नए कोच के साथ डेक्कन क्वीन ट्रेन के जनवरी 2022 में मुंबई में आने की उम्मीद है। उल्लेखनीय है कि मुंबई और पुणे के बीच चलने वाली डेक्कन क्वीन ट्रेन 1930 के दशक में शुरू होने पर भारत की सबसे तेज़ इलेक्ट्रिक ट्रेन थी। 90 वर्षों के बाद भी यह ट्रेन यात्रियों की पहली पसंद बनी हुई है।

    मुंबई-चेन्नई एक्सप्रेस अब दैनिक

     

    उधर, मध्य रेलवे ने 22157/22158 सीएसएमटी  मुंबई-चेन्नई एग्मोर त्रिसाप्ताहिक एक्सप्रेस को दैनिक करने  का निर्णय लिया है। यह ट्रेन 12 दिसंबर से सीएसएमटी से और  15 दिसंबर  से चेन्नई एग्मोर से रोजाना चलेगी। ट्रेन के हाल्ट, समय और संरचना में कोई बदलाव नहीं किया गया है। ट्रेन की फ्रीक्वेंसी में वृद्धि वाले दिनों के लिए बुकिंग सभी कम्प्यूटरीकृत आरक्षण केंद्रों और वेबसाइट www.irctc.co.in पर शुरू है।