File Photo
File Photo

    Loading

    मुंबई : मुंबई (Mumbai) की लोकल ट्रेनों (Local Trains) में आम यात्री अब सिंगल टिकट (Single Ticket) लेकर यात्रा कर सकेंगे। गौरतलब है कि दो दिन पहले मध्य और पश्चिम रेलवे (Western Railway) ने राज्य सरकार के निर्देश का हवाला देते हुए अत्यावश्यक यात्रियों सहित अन्य यात्रियों को भी सिंगल टिकट जारी करना बंद कर दिया था। इस निर्णय को लेकर लोकल यात्रियों में नाराजगी फैल गई थी, यहां तक कि उपनगरीय स्टेशनों पर काउंटर पर बुकिंग क्लर्क और यात्रियों के बीच नोंक-झोंक हो रही थी।

    शनिवार की देर शाम राज्य आपदा प्रबंधन विभाग ने एक पत्र जारी कर कहा कि वैक्सीन की दोनों डोज लेने वाले यात्रियों को शर्तों के अनुसार पास और सिंगल टिकट जारी किए जाएं। राज्य सरकार के निर्देश पर मध्य और पश्चिम रेलवे ने रविवार से लोकल का सिंगल यात्रा टिकट जारी करना शुरू कर दिया है। आपदा प्रबंधन विभाग की तरफ से जारी पत्र में शर्तों के अनुसार रेलवे को मासिक, त्रैमासिक और छमाही लोकल पास दिए जाने का निर्देश दिया गया है। बढ़ी है, भीड़ 26 लाख से ज्यादा लोकल पास 

    मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेनों में पहले की तरह भीड़ शुरू हो गई है। मध्य और पश्चिम रेलवे ने शत प्रतिशत लोकल का संचालन भी शुरू कर दिया है।  सिंगल टिकट जारी किए जाने के निर्णय के बाद रविवार को टिकट विंडो पर लंबी लाइनें दिखीं। पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ सुमित ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार की गाइडलाइन के अनुसार यात्रा पास और सिंगल टिकट जारी किए जा रहे हैं।  पश्चिम रेलवे पर अब तक 9 लाख पास जारी किए जा चुके हैं,जबकि मध्य रेलवे पर 17 लाख से ज्यादा लोकल पास जारी किया जा चुका है। इस तरह 26 लाख से ज्यादा लोकल पास जारी हुए हैं।