Tejas Express

    Loading

    मुंबई:  82901/82902 मुंबई सेंट्रल-अहमदाबाद तेजस एक्सप्रेस (Mumbai Central-Ahmedabad Tejas Express) का संचालन सप्ताह में 4 दिन से बढ़ाकर 5 दिन करने का निर्णय लिया गया है। यह ट्रेन अब 22 दिसंबर से बुधवार, शुक्रवार, शनिवार, रविवार और सोमवार को चलेगी। सीपीआरओ सुमित ठाकुर के अनुसार  82901 मुंबई सेंट्रल-अहमदाबाद तेजस एक्सप्रेस मुंबई सेंट्रल (Mumbai Central) से प्रत्येक बुधवार, शुक्रवार, शनिवार, रविवार और सोमवार को दोपहर 3.45 बजे प्रस्थान करेगी और उसी दिन रात 10.05 बजे अहमदाबाद (Ahmedabad) पहुंचेगी। 

    82902 अहमदाबाद-मुंबई सेंट्रल तेजस एक्सप्रेस अहमदाबाद से प्रत्येक बुधवार, शुक्रवार, शनिवार, रविवार और सोमवार को सुबह 6.40 बजे प्रस्थान करेगी और उसी दिन दोपहर 1.05 बजे मुंबई सेंट्रल पहुंचेगी। ट्रेन दोनों दिशाओं में बोरीवली, वापी, सूरत, भरूच, वडोदरा और नडियाद स्टेशनों पर रुकेगी।

    अगस्त क्रांति राजधानी एक्सप्रेस में अब तेजस के रेक 

    उधर, यात्रा को और अधिक आरामदायक बनाने के लिए पश्चिम रेलवे ने मुंबई सेंट्रल-हजरत निजामुद्दीन अगस्त क्रांति राजधानी एक्सप्रेस (August Kranti Rajdhani Express) के तीन रेकों को तेजस रेक से बदलने का निर्णय लिया है। सीपीआरओ सुमित ठाकुर के अनुसार इन नए रेकों में यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा अधिक स्मार्ट हैं। ये स्मार्ट कोच इंटेलिजेंट सेंसर-आधारित सिस्टम की मदद से यात्रियों को विश्व स्तरीय सुविधाएं प्रदान करेंगे। जीएसएम नेटवर्क कनेक्टिविटी और कोच कंप्यूटिंग यूनिट (पीआईसीसीयू) से लैस है। इसके साथ सीसीटीवी रिकॉर्डिंग, टॉयलेट गंध सेंसर, पैनिक स्विच और आग का पता लगाने और अलार्म सिस्टम, वायु गुणवत्ता और चोक फिल्टर सेंसर और ऊर्जा मीटर के साथ एकीकृत अन्य वस्तुओं का डेटा रिकॉर्ड करता है। पश्चिम रेलवे ने  बांद्रा टर्मिनस-अहमदाबाद लोकशक्ति एक्सप्रेस और  अहमदाबाद-योग नगरी ऋषिकेश योगा एक्सप्रेस के पारंपरिक रेक को एलएचबी रेक से बदलने का भी फैसला भी किया है। बांद्रा-अहमदाबाद लोकशक्ति एक्सप्रेस 15 दिसंबर से बांद्रा से और अहमदाबाद से 18 दिसंबर से एलएचबी रेक के साथ  चलेगी। अहमदाबाद-योग नगरी ऋषिकेश योगा एक्सप्रेस अहमदाबाद से 16 दिसंबर से और ऋषिकेश से 17 दिसंबर से  एलएचबी रेक के साथ चलेगी।