Mumbai Police

    मुंबई : मुंबई पुलिस (Mumbai Police) अक्सर अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स (Social Media Accounts) पर ट्रेंडिंग मीम्स (Trending Memes)और क्रिएटिव पोस्ट्स (Creative Posts) शेयर करती रहती है। एक बार फिर मुंबई पुलिस ने नेटिजन्स को अपनी क्रिएटिविटी से प्रभावित किया है। चर्चित साउथ कोरियाई वेब सीरीजस्क्विड गेम के बारे में तो आपने सुना ही होगा। इस वेब सीरीज का क्रेज लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। स्क्विड गेम को लेकर इंटरनेट पर काफी मीम्स देखने को मिल रहे हैं। इनमें से कुछ तो बेहद मजेदार हैं। इस लिस्ट में अब मुंबई पुलिस भी शामिल हो गई है। मुंबई पुलिस ने स्क्विड गेम का उपयोग ट्रैफिक नियमों (Traffic Rules) को बताने के लिए किया है। जिसे सोशल मीडिया यूजर्स काफी पसंद कर रहे हैं। 

    गौरतलब हैकि कोरियाई वेब सीरीज स्क्विड गेम का जब से नेटफ्लिक्स पर प्रीमियर हुआ है, तब से यह सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। यह वेब सीरीज आए दिन किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बना हुआ है। ऐसे में हर ट्रेंड को फॉलो करने वाली मुंबई पुलिस ने स्क्विड गेम का उपयोग करते हुए एक मजेदार ट्वीट किया है, जो वायरल हो गया है।

    क्या है पुलिस का संदेश 

    मुंबई पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें उन्होंने कैप्शन में लिखा है, आप सड़क पर अपनी ‘गेम’ के ‘फ्रंटमैन’ हैं। यहां खुद को खत्म होने से आपको खुद ही बचाना है। इसलिए बचने के लिए लाल बत्ती पर रुकें।’ वीडियो का अंत एक भयानक सड़क हादसे के साथ होता है। इस वीडियो को शेयर करने के पीछे मुंबई पुलिस का मकसद लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक करना है, ताकि वे लापरवाही कर अपनी जान जोखिम में न डालें। 

    स्क्विड गेम के बारे में जानकारी 

    वैसे, जिन लोगों को स्क्विड गेम के बारे में नहीं पता, तो उन्हें हम बता दें कि यह एक रोबोटिक डॉल बेस्ड सर्वाइवल ड्रामा सीरीज है। जिसमें डॉल प्लेयर्स से रेड लाइट और ग्रीन लाइट कहती है। अगर प्लेयर डॉल के रेड लाइट कहने पर मूव करता है, तो वह उसे एलिमिनेट कर देती है। इसी को आधार बनाते हुए मुंबई पुलिस ने भी ट्रैफिक नियमों को बताने के लिए इस गेम का अच्छी तरह से इस्तेमाल किया है।