One arrested for giving fake gold to jewelers

    मुंबई: देवनार पुलिस (Deonar Police) ने नकली सोना (Fake Gold) गिरवी रख ज्वेलर्स मालिक को ठगने वाले बंटी-बबली के गिरोह का भंडाफोड़ कर बंटी को गोरेगांव (Goregaon) से गिरफ्तार (Arrested) कर लिया है, जबकि फरार बबली की तलाश जारी है। जल्द बबली की गिरफ्तारी का दावा भी पुलिस कर रही है। पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपी ने अपनी पत्नी के साथ मिलाकर बहुत लोगों को ठगा है, मुंबई (Mumabi) के अलावा ठाणे (Thane) और नवी मुंबई पुलिस (Navi Mumbai Police) को भी इसकी तलाश थी, लेकिन सफलता देवनार पुलिस के हाथ लगी।

    देवनार पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सावलाराम आगवणे ने बताया कि 5 दिसंबर को रात करीब आठ बजे लिंबोनी बाग़ के श्रीनाथ जेवलर्स की दूकान पर एक युवक अपनी पत्नी के साथ आकर दुकानदार को बोला की हमारी पत्नी का सोने की अंगूठी, कान का झुमका और चांदी का पायल बेचना है। लालच में आ कर दुकानदार ने बिना रसीद देखे लेने को तैयार हो गया।

    पुलिस को मिली सीसीटीवी से मदद

    उसने सभी आभूषण की कीमत 31 हजार 200 रुपए बताए और उक्त पैसे दुकानदार ने उस युवक को दे दिया, बाद में जब दुकानदार ने आभूषण की परख की तो वे नकली निकले, उसके बाद पुलिस ने भवरनाथ चौहान की शिकायत पर अज्ञात ठग के खिलाफ 420 और 34 के तहत मामला दर्ज किया, और पुलिस उप निरीक्षक उल्हास कांबले, कॉन्स्टेबल सुरेश कानडे, निलेश खरात, संपत बडे,जयेश माने की टीम ने बिना कोई सुबूत के बावजूद सिर्फ सीसीटीवी कैमरे की मदद से आरोपी दिनेश मंगूराम सोनी (45) को गोरेगांव से गिरफ्तार कर इसकी फरार पत्नी की तलाश कर रही है।