Corona guidelines issued in Mumbai before Navratri, Nawab Malik said - covid cases have increased
File

-1211 लोगों को मिली नौकरी 

-115 कंपनियों ने लिया भाग

– 25 हजार से ज्यादा आवेदन 

मुंबई. कोरोना संकट को देखते हुए कौशल्य विकास विभाग के ऑनलाइन जॉब फेयर को लोगों से काफी अच्छा रिस्पांस मिला है. इस फेयर के लिए 115 कंपनियों ने 12 हजार 322 खाली पदों के लिए आवेदन मंगाए थे, जिसके लिए 25  हजार  047 उम्मीदवारों ने ऑनलाइन आवेदन किया था. इनमें से 1 हजार 211 उम्मीदवारों की नियुक्ति की गई है. बाकी उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया का काम तेजी से चल रहा है. यह जानकारी महाराष्ट्र सरकार के कौशल्य विभाग के मंत्री नवाब मलिक ने दी है. 

कई शहरों से लोगों ने लिया भाग  

मंत्री मलिक ने कहा कि कोरोना संकट को देखते हुए हमारे विभाग ने www.mahaswayam.gov.in वेबसाइट पर लोगों से नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन मंगाए थे. इसके लिए पुणे, सातारा, औरंगाबाद, नागपुर, सांगली व ठाणे  स्थित  जिला  कौशल्य विकास व अन्य संस्थाओं के सहयोग से कई शहरों में ऑनलाइन जॉब फेयर का आयोजन किया गया. मंत्री मलिक ने कहा कि नौकरी के लिए आवेदन करने वाले लोगों का फोन, व्हाट्स एप व स्काईप समेत अन्य ऑनलाइन माध्यम के द्वारा उनके इंटरव्यू को आयोजित किया गया.इससे कोरोना संकट के बीच लोगों को रोजगार हासिल करने में काफी आसानी हुई है. 

समस्या होने पर इनसे करें संपर्क 

मंत्री मलिक ने नौकरी पाने के इच्छुक लोगों से www.mahaswayam.gov.in आवेदन भेजने के निर्देश दिए हैं. इसमें किसी तरह की मुश्किल आने पर जिले के सहायक आयुक्त व  जिला कौशल्य विकास व रोजगार और उद्यमिता मार्गदर्शन केंद्र से संपर्क किया जा सकता है.