अन्य सरकारी कर्मचारियों को भी लोकल में यात्रा की मांग

Loading

सांसद सावंत के सीएम को पत्र

मुंबई. अत्यावश्यक सेवा में लगे राज्य के सरकारी कर्मचारियों और स्वास्थ्यकर्मियों के लिए लोकल ट्रेन चलाई जा रही है.अत्यावश्यक कर्मचारियों के लिए सोमवार से शुरू की गई लोकल ट्रेन में अब अन्य सरकारी विभागों व स्पेशल ट्रेनों के यात्रियों को भी यात्रा की इजाजत दिए जाने की मांग हो रही है. सांसद अरविंद सावंत ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर मांग की है कि राज्य व केंद्र के अन्य विभागों के कर्मचारियों को भी लोकल में यात्रा की परमिशन दी जाय. राज्य सरकार की मांग पर अत्यावश्यक कर्मचारियों के लिए पश्चिम व मध्य रेलवे पर 84 दिन बाद लोकल शुरू हुई.

मध्य रेलवे 200 फेरियां और वेस्टर्न रेलवे की तरफ से 162 फेरियों का संचालन किया जा रहा है.लोकल में सरकार ने सिर्फ मंत्रालय,मनपा,पुलिस व स्वास्थ्य कर्मचारियों को ही यात्रा की परमिशन दी है.सांसद अरविंद सावंत ने सीएम को लिखे पत्र में कहा कि विविध सरकारी व सहकारी बैंक, एमटीएनएल, एसटी,पोस्ट, मझगांव डॉक,नेवल डॉक,मुंबई पोर्ट ट्रस्ट के कर्मचारियों व पत्रकारों को लोकल में यात्रा की अनुमति दी जाए.

स्पेशल ट्रेन के यात्रियों को मिले इजाजत

इस बीच मुंबई से आने-जाने वाली स्पेशल ट्रेनों के यात्रियों को भी लोकल में यात्रा की अनुमति देने की मांग की गई है.इस समय लंबी दूरी की नियमित ट्रेनों की बजाय कुछ स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं.इन ट्रेनों से जाने वाले बड़ी संख्या में यात्री दूर उपनगरों में रहते हैं.एलटीटी से पटना स्पेशल ट्रेन में यात्रा कर रहे सुशील पांडेय ने कहा कि मुंबई से ज्यादातर ट्रेनें देर शाम या रात में छूट रहीं हैं,ऐसे समय उपनगरों की तरफ से आने वाली लोकल भी खाली आती है. स्पेशल यात्रियों का टिकट देख कर उन्हें यात्रा की अनुमति दिए जाने से रेलवे की आय भी बढ़ेगी और यात्रियों को समस्या भी नहीं होगी.लॉकडाउन की स्थिति में यात्रियों को हजारों रुपए खर्च कर ट्रेन पकड़ने स्टेशनों पर आना पड़ रहा है.स्पेशल ट्रेन के यात्री अपने लिए लोकल सुविधा देने की मांग रेल प्रशासन से कर रहे हैं.