Big relief to former Mumbai Police Commissioner Parambir Singh, Supreme Court says interim protection from arrest will continue
File Photo

    Loading

    मुंबई: मुंबई (Mumbai) के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह (Former Police Commissioner Parambir Singh) के खिलाफ सीबीआई (CBI) ने 3 और मामलों में एफआईआर (FIR) दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। यह तीनों मामले जबरन वसूली, रिश्वतखोरी और भ्रष्टाचार से जुड़े हुए हैं। इसमें परमबीर सिंह के अलावा व्यवसायी जितेंद्र नवलानी (Jitendra Navlani) और पूर्व पुलिस अधिकारी प्रदीप शर्मा का नाम भी शामिल है।

    सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सीबीआई ने परमबीर सिंह के खिलाफ महाराष्ट्र पुलिस में दर्ज 5 मामले अपने हाथ में लिया है। प्रारंभिक जांच में सीबीआई ने परमबीर सिंह के साथ जितेंद्र नवलानी और प्रदीप शर्मा को भी आरोपी बनाया है। शर्मा को जांच एजेंसी ने एंटीलिया बम से जुड़ी धमकी मामले में गिरफ्तार किया था।

    जुआ क्लब मालिकों से वसूली में शामिल

    सामाजिक कार्यकर्ता राकेश अरोड़ा ने आरोप लगाया था कि परमबीर सिंह और प्रदीप शर्मा ठाणे में जुआ क्लब मालिकों से वसूली में शामिल थे। पिछले दिनों संजय राउत ने नवलानी को केंद्रीय जांच एजेंसियों का वसूली एजेंट बताया था। प्रदीप शर्मा को एंटीलिया बम केस से जुड़ी धमकी के मामले में गिरफ्तार किया गया था।

    सीबीआई नवलानी के साथ सिंह से करेगी पूछताछ

    एक अन्य मामले में सीबीआई व्यवसायी जीतू नवलानी के साथ परमबीर सिंह से पूछताछ करेगी। आरोपों के मुताबिक, परमबीर सिंह ने जीतू नवलानी के जरिए रियल एस्टेट में 1000 करोड़ रुपए से ज्यादा और दूसरे व्यवसायों में अवैध तरीकों से कई हजार करोड़ रुपए निवेश किए थे।