shivsena-leader-sanjay-raut-sent-to-judicial-custody-till-22nd-august-in-money-laundering-case
photo (ANI)

    Loading

    मुंबई: शिवसेना सांसद संजय राउत (MP Sanjay Raut ) मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money Laundering Cases) में न्यायिक हिरासत में आर्थर रोड जेल (Arthur Road Jail) में बंद हैं। उनकी पहली रात जेल में आम कैदियों की तरह ही गुजरी। सोमवार को अदालत ने उन्हें अलग से बेड की इजाजत देने इनकार कर दिया था। उन्होंने दिल की बीमारी का हवाला देकर जेल में बेड की मांग की थी।

    पत्रा चाल घोटाले के मामले में ईडी के रडार पर एक नगरसेवक समेत कई लोग हैं। ईडी सूत्रों के मुताबिक, गोरेगांव के पत्रा चाल घोटाले के मुख्य आरोपी प्रवीण राउत और संजय राउत के बीच सौदे की कड़ी एक नगरसेवक को माना जा रहा है। ईडी उसे जल्द तलब कर पूछताछ कर सकती है।

    पूरी तैयारी कर जमानत के लिए आवेदन

    ईडी ने पत्रा चॉल घोटाले में राउत को 31 जुलाई की देर रात को गिरफ्तार किया था। वह 8 दिनों तक ईडी की हिरासत में रहे। अदालत ने सोमवार को उन्हें 22 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। उनकी ओर से विशेष अदालत में जमानत के लिए आवेदन नहीं किया गया। राउत की लीगल टीम पूरी तैयारी कर विशेष अदालत में उनकी जमानत के लिए आवेदन करेगी।

    ईडी करेगी जमानत का विरोध

    ईडी राउत की जमानत का विरोध करेगी। ईडी अधिकारियों का कहना है कि राउत राजनीतिक रसूख रखते हैं। यदि उन्हें जमानत मिलेगा, तो वह मामले को प्रभावित कर सकते हैं।