समय पर संपति कर चुकाओ, छूट पाओ

    Loading

    भायंदर: नियमित और समय पर संपति कर (Property Tax) भरने वाले ईमानदार करदाताओं (Taxpayers) को जल्द ही छूट का तोहफा मिल सकता है। बिल मिलने के बाद जितनी जल्दी कर भरा जाएगा, उतनी अधिक छूट मिलेगी। यह छूट 2 से 4 फीसदी तक हो सकती है। इसके लिए मीरा-भायंदर महानगरपालिका प्रशासन (Mira-Bhayander Municipal Corporation Administration) और सत्तापक्ष दोनों एकमत हैं।

    सभागृह नेता प्रशांत दलवी ने कहा कि ठाणे, पनवेल,कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका की तर्ज पर संपति कर में स्लैब वार छूट देने की मांग मीरा-भायंदर महानगरपालिका प्रशासन से हमने किया है। जिसके  मुताबिक 31 मई से पहले बिल चुकाने वाले करदाताओं को 3 फीसदी और जून के अंत तक पूरा संपति कर भरने  पर 2 फीसदी छूट दी जाएगी। ऑनलाइन भुगतान करने पर एक फीसदी की अतिरिक्त छूट देने का विचार है। इस संबंध में आमसभा में गोषवारा देने का भरोसा  मीरा-भायंदर महानगरपालिका कमिश्नर दिलीप ढोले ने उन्हें दिया है ।दलवी ने कहा कि पानी बिल भुगतान में भी अभय योजना लागू करने की मांग वे करने वाले हैं।

    उल्लेखनीय है कि सामान्य और ईमानदार करदाता समय से कर चुका देता है, जबकि लटकाऊ बकायेदारों पर   सालों-साल संपति कर बकाया होता चला जाता है। अभय योजना का लाभ सही में ऐसे ही बकायेदारों मिल पाता है। जबकि नियमित और समय पर कर चुकाने वाला करदाता खाली हाथ रह जाता है। कर में छूट देने का प्रावधान महानगरपालिका कानून में भी है।