Water
File Photo

    Loading

    मुंबई : मुंबई (Mumbai) में लगातार जलापूर्ति (Water Supply) प्रभावित होने के कारण लोगों में बीएमसी (BMC) के प्रति नाराजगी बढ़ती जा रही है। बरसात के बाद मुंबई को जलापूर्ति करने वाले सभी तालाब लबालब हो गए थे। लोगों को उम्मीद थी कि इस वर्ष बिना पानी की कटौती  के पानी (Water) मिलता रहेगा, लेकिन अब पाइपलाइन (Pipeline) में लीकेज ने मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

    12 नवंबर की रात पाइपलाइन में हुए रिसाव के कारण मुंबई के चार वॉर्डों जी दक्षिण दादर, जी उत्तर धारावी, डी वॉर्ड वर्ली और ए वॉर्ड फोर्ट इलाकों में पानी ही नहीं आ सका। बीएमसी जल विभाग का कहना है कि पवई स्थित वैतरणा से आने वाली पाइप लाइन 2400 मिमी व्यास,  उर्ध्व वैतरणा 2750 मिमी में 900 मिमी व्यास का छेद होने के कारण पानी आपूर्ति बंद हो गई। 

     मरम्मत युद्ध स्तर पर शुरु

    बीएमसी जल विभाग ने फूटी पाइप की मरम्मत युद्ध स्तर पर शुरु किया है। पानी नहीं आने के कारण मालबार हिल, वर्ली, पाली जलशयों और महिम में 12 नवंबर सुबह 11 बजे से जलापूर्ति नहीं हो सकी। बीएसमी ने कहा है कि जलपूर्ति 13 नंबर को भी प्रभावित रहेगी।

    इन इलाकों में नहीं आया पानी

    • जी उत्तर वॉर्ड के वर्ली कोलीवाड़ा, पोचखानवाला मार्ग, वर्ली बीडीडी चॉल, प्रभादेवी, डिलाईड रोड़।
    • आदर्श नगर, जनता कॉलोनी, वर्ली हिल मार्ग
    • जी उत्तर वॉर्ड के माहिम (पश्चिम), दादर (पश्चिम), प्रभादेवी
    • डी वार्ड के लेडी लक्ष्मीबाई जगमोहनदास मार्ग (नेपियांसी रोड), भूलाभाई देसाई मार्ग, ताड़देव, रीज़ मार्ग,
    • महालक्ष्मी मंदिर विभाग और एल डी रूपारेल मार्ग
    • ए वॉर्ड के कोलाबा, न्यू फोर्ट, बैक बे, मिलिट्री एंड नेवी डिवीजन, साबू सिद्दीकी के क्षेत्रों में 13 नवंबर  को भी जलापूर्ति की नहीं होगी।