LOCAL TRAIN

    Loading

    मुंबई: मुंबई (Mumbai) की लाइफलाइन (Lifeline) कही जाने वाली लोकल ट्रेनों (Local Trains) में यात्रा के लिए सिंगल टिकट (Single Ticket) बंद किए जाने से लोगों में नाराजगी फैली हुई है। ज्ञात हो कि  लोकल ट्रेन में सिंगल यात्रा टिकट जारी न किए जाने का निर्देश दिया गया है। गुरुवार को मध्य रेलवे और पश्चिम रेलवे के उपनगरीय स्टेशनों पर लोकल का सिंगल टिकट न दिए जाने से यात्रियों (Passengers) ने नाराजगी दिखाई। 

    उल्लेखनीय है कि बुधवार तक अत्यावश्यक श्रेणी के कर्मचारियों और अन्य लोगों को सिंगल टिकट जारी किया जा रहा था, लेकिन राज्य आपदा प्रबंधन विभाग की तरफ से जारी एक पत्र में शर्तों के अनुसार रेलवे को मासिक, त्रैमासिक और छमाही लोकल पास दिए जाने का निर्देश दिया गया है।  

    बुकिंग क्लर्क और यात्रियों में नोकझोंक 

    रेलवे अधिकारियों के अनुसार, पत्र में सिंगल टिकट जारी करने का निर्देश नहीं दिया गया है, इसलिए अत्यावश्यक यात्रियों समेत वैक्सीन की दो डोज ले चुके लोकल यात्रियों को भी सिंगल टिकट जारी नहीं किया जाएगा। गुरुवार को कल्याण, डोम्बीवली, ठाणे स्टेशनों पर सिंगल टिकट लेने के लिए बुकिंग क्लर्क और यात्रियों में तीखी नोकझोंक हुई। यही स्थिति पश्चिम रेलवे के स्टेशनों पर भी रही। 

    नहीं मिल रहा टिकट

    यात्रियों की मांग है कि वैक्सीन की दो डोज लेने वाले लोगों को सिंगल टिकट जारी किया जाना चाहिए। बड़ी संख्या में ऐसे यात्री हैं जो सप्ताह में एक दो दिन ही लोकल यात्रा करते हैं, इसके अलावा अस्पताल या अन्य अत्यावश्यक कार्य के लिए यात्रा करने वालों को सिंगल टिकट नहीं मिल रहा है। शर्तों के अनुसार आम यात्रियों को भी सिंगल टिकट जारी करने की मांग हो रही है। रेल प्रशासन ने कहा कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार निर्णय लिया गया है।