मेट्रो के कारण फूटी पाइपलाइन, दहिसर, बोरीवली में पानी की बढ़ी परेशानी

    Loading

    मुंबई: मुंबई (Mumbai) में चल रहे मेट्रो कार्य (Metor Work)का खामियाजा मुंबईकरों को भुगतना पड़ रहा है। पायलिंग के लिए हो रही अंधाधुंध खुदाई के कारण शनिवार को बीएमसी (BMC) की पाइपलाइन (Pipeline) डैमेज (Damage) हो गई। पाइपलाइन फटने से लाखों लीटर पानी बरबाद हो गया। बोरीवली पूर्व (Borivali East) और दहिसर पूर्व (Dahisar East) के लोगों को पानी नहीं मिलने से दिन भर परेशान रहे।

    शिवसेना नगरसेवक हर्षद कारकर ने बताया कि पानी के लिए लोगों की परेशानी के कारण उन्हें बहुत भागदौड़ करनी पड़ी। बीएमसी स्टाफ पानी के फ्लो को बंद कर मरम्मत कार्य में लगा था। पाइप मरम्मत करने में पूरा दिन चला गया। देर शाम मरम्मत का काम पूरा होने के बाद कुछ इलाकों में पानी आया, लेकिन अधिकांश इलाके बिना पानी के ही रह गए।

    वहीं बोरीवली पूर्व के कुछ इलाकों जैसे काजुपाड़ा, सावरपाड़ा, हनुमान टेकड़ी में शनिवार सुबह पानी आया ही नहीं, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि दोपहर के बाद कुछ इलाकों में पानी की आपूर्ति शुरु हुई, लेकिन कम प्रेशर के कारण लोगों को केवल पीने के लिए पानी मिल पाया। बीएमसी से सलाह मशविरा किए बिना मेट्रो काम के लिए हो रही खुदाई के कारण बीएमसी को नुकसान उठाना पड़ रहा है। हर्षद कारकर ने बताया कि रविवार सुबह सभी को पानी मिल जाएगा।