Ashish Shelar
File Photo

    Loading

    मुंबई: सरकार और महानगरपालिका (BMC) के पोल-खोल अभियान में जुटी बीजेपी (BJP) ने अब सरकार पर एक बड़े भूखंड घोटाले (Plot Scam) का आरोप लगाया है। बीजेपी नेता और पूर्व मंत्री आशीष शेलार (Ashish Shelar) ने कहा है कि बांद्रा (Bandra) के पॉश इलाके की एक सरकारी जमीन बिल्डर को कवड़ियों के भाव बेंच दी गई। इस मामले में बिल्डर रुस्तमजी को लगभग एक हजार करोड़ रुपए से अधिक का फायदा हुआ है। इस भूखंड घोटाले में एक मंत्री के शामिल होने का संदेह जताते हुए शेलार ने महानगरपालिका से मांग की है कि जब तक मामले का जांच न हो जाए तब तक गगनचुंबी इमारत निर्माण की मंजूरी नहीं दी जाए।

    बीजेपी कार्यालय में आयोजित पत्रकार परिषद में शेलार ने बताया कि बांद्रा में बैंड स्टैंड के पास सरकार के स्वामित्व वाली लगभग एक एकड़ से अधिक जमीन है, जिसे 1905 से बांद्रा ट्रस्ट को पट्टे पर दिया गया था। पट्टे की अवधि वर्ष 1980 में खत्म हो गई थी। उस  समय सरकार की तरफ से उस जमीन को समाज के बीमार लोगों को उनके उपचार के दौरान आश्रय देने के उद्देश्य से दिया गया था। 

    सरकार को एक हजार करोड़ रुपए से अधिक का घाटा  

    शेलार ने कहा कि विकास योजना में जमीन आरक्षित घोषित किया गया। हालांकि यह जमीन राजस्व विभाग के अधीन थी। सरकार में शामिल लोगों ने इस जमीन को बेचने की साजिश रची और कवड़ियों के भाव इस जमीन को रुस्तमजी नामक विकासक को बेंच दी गई। शेलार ने आरोप लगाया है कि इस जमीन की बिक्री से सरकार को एक हजार करोड़ रुपए से अधिक का राजस्व घाटा हुआ है।

    विकासक का सरकार के कुछ मंत्रियों से अच्छे संबंध 

    भाजपा नेता शेलार का आरोप है कि विकासक रुस्तमजी का सरकार के कुछ मंत्रियों से अच्छे संबंध हैं। जिसकी वजह से गरीब मरीजों के लिए आश्रम बनाने के लिए सिर्फ 12 हजार वर्ग फुट जमीन दिया गया है। बाकी जमीन का स्वामित्व बिल्डर को दिया गया है।