Ruckus in Maharashtra over Nana Patole's statement, letter written to Sonia Gandhi by BJP leader
File

    मुंबई : प्रधानमंत्री (Prime Minister) नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से माफी (Apologizing) मंगवाने पर अड़ी प्रदेश कांग्रेस (State Congress) ने अपनी मुहिम को और तेज करने का फैसला किया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले (Nana Patole) ने कहा कि इस आंदोलन (Campaign) के अगले चरण के रूप में अब हम नेता (Leader) विपक्ष (Opposition) देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) को हजारों पत्र भेज कर पीएम मोदी से माफी मांगने की अपील करेंगे।

    उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को शिव जयंती दिवस पर महाराष्ट्र के लोगों से माफी मांग कर अपने पाप का प्रायश्चित करना चाहिए। गांधी भवन में पत्रकारों से बात करते हुए पटोले ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने कोरोना काल में अचानक लॉकडाउन की घोषणा तो कर दी लेकिन महाराष्ट्र समेत पूरे देश के लोगों की मदद के लिए कुछ भी नहीं किया। ऐसे समय में महाराष्ट्र कांग्रेस और राज्य सरकार ने लाखों लोगों के लिए रहने और भोजन की व्यवस्था करने के अलावा हजारों प्रवासी मजदूरों को उनके गांव भेजने का  इंतजाम किया।

    मुश्किल समय में लोगों की मदद करना कांग्रेस की परंपरा है। लेकिन दूसरी ओर प्रधानमंत्री ने संसद में बोलते हुए देश में कोरोना फैलाने के लिए महाराष्ट्र को जिम्मेदार बता कर छत्रपति शिवाजी महाराज और राज्य के लोगों का अपमान किया है। पटोले ने कहा कि जिस तरह कृषि कानून के लिए पीएम मोदी ने देश के लोगों से माफ़ी मांगी थी, उसी तरह महाराष्ट्र का अपमान करने के लिए भी उन्हें राज्य के लोगों से माफी मांगनी चाहिए।