Arrest
File Photo

    Loading

    मुंबई: मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट (CIU) ने हत्याकांड में पिछले 21 साल से फरार अपराधी सुलेमान उस्मान चौहान (Suleman Usman Chauhan) को फ़िल्मी अंदाज़ में अंधेरी इलाके से गिरफ्तार (Arrested) किया है। वो ओशिवारा के मिल्लत नगर की असल्फा बिल्डिंग में भेष बदलकर 2016 से रह रहा था। पुलिस के मुताबिक, चौहान हत्या के आरोप में उम्र कैद की सजा अमरावती जेल (Amravati Jail) काट रहा था और पैरोल पर बाहर आने के बाद से फरार था। सीआईयू ने अमरावती जेल अधिकारियों को इस गिरफ्तारी की सुचना दे दी है और गिरफ्तार आरोपी को डीएन नगर पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने चौहान को अमरावती जेल रवाना कर दिया है। 

    सीआईयू अधिकारियों को सूचना मिली थी कि चौहान अपनी दूसरी पत्नी के साथ डीएन नगर, अंधेरी में रह रहा हैं। सूचना की पुष्टि करने के बाद तीन टीमें तैयार की गई। सीआईयू के एक अधिकारी डाकिया बना, दूसरा महानगर गैस कर्मचारी और तीसरी टीम के अधिकारी बीएमसी कर्मचारी बनकर चौहान के घर के पास घंटों जाल बिछाया और उसे सावधानी से धरदबोचा। 

    क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट (सीआईयू) के वरिष्ठ निरीक्षक मिलिंद काटे ने बताया की हमारी पहली प्राथमिकता यह थी कि वह चौहान है या उसकी तरह दिखने वाला कोई और। एक बार जब हम आश्वस्त हो गए तो हमने उस जगह पर छापा मारा और उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि उसके दो बेटों ने भी स्वीकार किया कि वह ही चौहान है जो पिछले कई सालों भाग रहा था।