BJP Manoj Kotak
File Photo

    Loading

    मुंबई : मुंबई (Mumbai) के मलाड इलाके में एक स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स (Sports Complex) का नाम टीपू सुल्तान के नाम पर करने की बात पर बीजेपी सांसद (BJP MP) मनोज कोटक (Manoj Kotak) ने महाविकास अघाड़ी सरकार (Mahavikas Aghadi Government) और शिवसेना (Shiv Sena) की आलोचना करते हुए ट्वीट (Tweet) कर लिखा है कि 1993 के बम धमाके के दोषी याकूब मेमन को बचाने की पैरवी करने वाले  मंत्री असलम शेख से क्या अपेक्षा की जा सकती है, वो आखिर टीपू सुल्तान का ही नाम लेंगे।

    18वीं सदी के मैसूर शासक टीपू सुल्तान के नाम पर गणतंत्र दिवस पर कांग्रेस नेता और मुंबई के संरक्षक मंत्री असलम शेख द्वारा अपने निर्वाचन क्षेत्र में पार्क का उद्घाटन विवाद छिड़ गया है। पिछले कई दिनों से भाजपा नेताओं द्वारा शुरू किए गए विरोध प्रदर्शन के बाद बुधवार को परिसर के उद्घाटन से पहले भाजपा, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने नामकरण के खिलाफ आंदोलन किया। जहां बीजेपी सांसद मनोज कोटक ने महाविकास अघाड़ी सरकार और मंत्री असलम शेख की आलोचना की और कहा, महाविकास आघाडी में सहभागी शिवसेना की भूमिका भी बदल गयी है, शिवसेना को अब टीपू सुल्तान प्यारा लगने लगा है,  जिसे अब ये सहन नहीं किया जाएगा। 

    मनोज कोटक ने ट्वीट कर लिखा 

    मैदान का उद्घाटन संरक्षक मंत्री असलम शेख ने किया। भाजपा ने बुधवार को मलाड में खेल परिसर का नाम टीपू सुल्तान के नाम पर रखने को लेकर आंदोलन किया। जहां पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई हो गई। इसके बाद पुलिस ने कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। आंदोलन के दौरान सांसद गोपाल शेट्टी और विधायक अतुल भाटखलकर मौजूद रहे। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि इसके परिणामस्वरूप भाजपा आक्रामक हो गई है और आंदोलन का नमक पूरे महाराष्ट्र में फैल जाएगा। उसके बाद अब बीजेपी सांसद मनोज कोटक ने भी महाविकास अघाड़ी सरकार और मंत्री असलम शेख की आलोचना की है साथ ही कहा अब ये सहन नही किया जाएगा।