Uttar Pradesh: Bloody clash over playing Holi in village of Amethi, 2 dead; many injured
Representative Image

    Loading

    – सत्यप्रकाश सोनी

    मुंबई : बांगुर नगर (Bangur Nagar) पुलिस स्टेशन (Police Station) की हद में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) बल द्वारा एक ड्रग्स पेडलर (Drugs Peddler) की गिरफ्तारी (Arrest) से पहले उसकी मौत (Death) का मामला सामने आया है। यह ड्रग्स पेडलर दिल्ली पुलिस  द्वारा एक लाख का इनामी आरोपी था। इसे पकड़ने (Catch) के लिए पुलिस उसके घर गई थी। पुलिस को चकमा देने के लिए आरोपी ने अंदर से दरवाजा बंद कर हेलमेट लगाकर खिड़की से भागने की फिराक में था। लेकिन रस्सी के टूटने से वह तीसरे मंजिल से नीचे गिर गया और उसकी मौत हो गई। दिल्ली पुलिस आरोपी मृतक को उसके परिजनों के हवाले करके आगे की जांच कर रही है।

    गौरतलब है, कि मंगलवार की शाम दिल्ली पुलिस के 3 अधिकारी गोरेगांव बांगुर नगर पुलिस स्टेशन की हद में रह रहे आरोपी डेविड हरि राय (40) को ड्रग्स मामले में एनडीपीएस के तहत गिरफ्तार करने के लिए के मुंबई पहुंचे थे। बांगुर नगर पुलिस स्टेशन में स्टेशन डायरी बनाने के बाद दिल्ली पुलिस बांगुर नगर पुलिस स्टेशन के कुछ अधिकारियों के साथ आरोपी डेविड के ठिकाने एवरशाइन नगर के हरिद्वार अपार्टमेंट में पहुंची थी।

    पुलिस की भनक लगते ही आरोपी डेविड फ्लैट के पीछे बनी खिड़की के तीसरी मंजिल से लटकी रस्सी के सहारे उतरकर भागने की फिराक में था। लेकिन काफी समय से लटकी रस्सी के कमजोर होकर टूटने से डेविड नीचे गिर पड़ा। डेविड के सर में गंभीर चोट आने से वह अचेत हो गया। उधर घर के बाहर खड़ी दिल्ली पुलिस को बंद दरवाजे से यह जानकारी मिली कि डेविड घर में नहीं है तो पुलिस वापस लौट रही थी। तभी वहां के एक सिक्योरिटी गार्ड ने फ्लैट के पीछे डेविड के गिरने की सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस उसे नजदीकी अस्पताल लेकर गई, जहां भर्ती होने से पहले उसे मृत घोषित कर दिया गया।

    सिर में चोट लगने से उसकी मौत हो गई

    दिल्ली पुलिस के अनुसार डेविड राय 2017 में नशीले पदार्थ के बेचने और खरीदने के मामले में फरार था। इसके अलावा और भी कई मामले डेविड राय पर दर्ज है। डेविड पर दिल्ली पुलिस ने 1 लाख का इनाम भी घोषित किया है। पुलिस के अनुसार डेविड की पत्नी ने पुलिस को बताया कि दो साल पहले डेविड ने फ्लैट से ग्रिल हटा दिया था और वहां एक रस्सी लटका दिया था। जब उसे पता चला कि पुलिस टीम उसे पकड़ने आई हैं, तो उसने दरवाजा बंद कर लिया और हेलमेट पहनकर रस्सी के सहारे नीचे उतरने लगा। उसी वक्त रस्सी टूट गई जिसके वजह से वह नीचे गिर गया और उसके सिर में चोट आई जिससे उसकी मौत हो गई। बांगुर नगर पुलिस आकस्मिक मौत का मामला दर्ज कर आगे की जांच कर रही है।