Railway Board Chairman visited CSMT and Parel workshop, inaugurated the loco

    Loading

    मुंबई: मुंबई (Mumbai) दौरे पर आए रेलवे बोर्ड (Railway Board) के अध्यक्ष एवं सीईओ सुनीत शर्मा (CEO Sunit Sharma) ने कहा कि कोरोना काल की विपरित परिस्थितियों में भी रेलवे (Railway) ने अपनी महत्वपूर्ण भुमिका निभाई है। रेलवे बोर्ड के सीईओ शर्मा ने सोमवार को मध्य रेल‍वे के परेल वर्कशॉप (Parel Workshop) और सीएसएमटी (CSMT) का दौरा कर विभिन्न योजनओं और यात्री सुविधाओं का जायजा लिया।

    कांगड़ा घाटी और कालका-शिमला रेलवे के लिए परेल कारखाना द्वारा निर्मित 10वें जेडडीएम3 लोको का उद्घाटन सुनीत शर्मा ने किया। इस दौरान परेल वर्कशॉप में निर्मित एनएमजीएच कोच का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि परेल वर्कशॉप भारतीय रेल के सबसे बड़े और पुराने  वर्कशॉप में से एक है। 

    एसी लोकल ट्रेनों को अधिक बढ़ावा देने का प्रयास किया जाएगा

    रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि मुंबई में एसी लोकल ट्रेनों को अधिक बढ़ावा देने का प्रयास किया जाएगा। सुनीत शर्मा ने कहा कि रेलवे ने 102 वंदे भारत ट्रेनों के निर्माण की योजना बनाई है। 44 वंदे भारत रैक निर्माण का काम चल रहा है। चेन्नई स्थित इंटीग्रल कोच फैक्ट्री (आईसीएफ) में तैयार हो रहे तीसरी वंदे भारत एक्स्प्रेस ट्रेन को मार्च 2022 तक लॉन्च करने की योजना रेलवे की है। वंदे भारत की तीसरी रैक दिल्ली से मुंबई के बीच चलाई जा सकती है।

    सीएसएमटी स्टेशन रिडेवलपमेंट चर्चा

    सीईओ ने सीएसएमटी स्टेशन रिडेवलपमेंट साइट प्लान का अवलोकन कर चर्चा की। जीएम अनिल कुमार लाहोटी ने मध्य रेलवे पर चल रही योजनाओं की जानकारी दी। शर्मा ने हाल ही में हेरिटेज गली के आसपास खोले गए “रेस्टोरेन्टऑन व्हील्स” का दौरा किया।  संयुक्त क्रू रनिंग रूम और लॉबी के नवनिर्मित और  पांच मंजिला वातानुकूलित भवन का भी निरीक्षण किया। प्लेटफॉर्म और ट्रेन में उपनगरीय ट्रेनों के यात्रियों से भी बातचीत की। इस दौरान जीएम लाहोटी, प्रधान मुख्य अभियंता अश्विनी सक्सेना,  ए. के. गुप्ता,  गोपाल चंद्रा, रूबी अहलूवालिया, डीआरएम शलभ गोयल, विवेक आचार्य और  मध्य रेलवे  के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहे।