rajdhani
Representative Photo

    Loading

    नई दिल्ली: आम आदमी को महंगाई का एक और झटका लगा है। रेलवे ने प्लेटफॉर्म के टिकट महंगे करने का फैसला किया है।  देश में पहले ही पेट्रोल-डीज़ल और रसाई गैस की कीमतों में इज़ाफ़ा हुआ है। इस बीच प्लेटफार्म के टिकट की कीमतें बढ़ाने का फैसला किया गया है। एक रिपोर्ट के अनुसार, देश में त्योहारों के सीजन में रेलवे स्टेशनों पर भीड़ बढ़ने को देखते हुए भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने ये फैसला लिया है। इसके मद्देनज़र प्लेटफार्म टिकट के लिए 50 रुपये तक चुकाने पड़ सकते हैं। 

    रिपोर्ट में कहा गया है कि, रेलवे स्टेशनों पर बढ़ती भीड़ के मद्देनज़र भारतीय रेलवे के मध्य रेलवे (Central Railway) ने मुंबई के कुछ प्रमुख स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतें बढ़ा दी है। अब प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 10 रुपये के बजाय 50 रुपये होगी। 

    बता दें कि, मुंबई के प्रमुख रेलवे स्टेशनों, छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (Chhatrapati Shivaji Maharaj Terminus), दादर (Dadar) और लोकमान्य तिलक टर्मिनस (Lokmanya Tilak Terminus) पर एक एक प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 50 रुपये होगी। वहीं शहर के आसपास के इलाकों के स्टेशन, ठाणे (Thane), कल्याण (Kalyan), पनवेल स्टेशनों (Panvel stations) पर भी प्लेटफार्म टिकट 50 रुपये में मिलेंगे। नई दर आज से लागू होंगी और अगले आदेश तक प्रभावी रहेगी।