mumbai
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई. सुबह कि बड़ी खबर के अनुसार। बीते कुछ समय से कश्मीर घाटी (Kashmir Valley) में अल्पसंख्यक हिंदुओं के खिलाफ हिंसा के विरोध में कल यानी बीते शनिवार को रजा एकेडमी ने मुंबई (Raza Acadeny Mumbai) में एक प्रदर्शन किया और कश्मीर में इस प्रकार की लक्षित हत्याओं की कड़ी निंदा की। 

    मुंबई में हुए इस इस व्यापक विरोध प्रदर्शन में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हुए थे। वहीं इस प्रदर्शन में लोगों ने हाथों में तख्ती लेकर कश्मीरी पंडितों की टारगेट किलिंग पर रोक लगाए जाने की मांग की थी और संदेश दिया था कि देश के मुसलमान कश्मीरी पंडितों के साथ ही हैं।

    इस अहम मौके पर रजा एकेडमी के अध्यक्ष सईद नूरी ने कहा कि। बीते एक महीने में कश्मीरी पंडितों समेत 8से ज्यादा लोगों की हत्याएं हुई हैं। इसलिए रजा एकेडमी और देश के मुसलमान कश्मीरी पंडितों के इस घोर दुख में उनके साथ हैं। सईद नूरी ने यह भी कहा कि। “हम सरकार से मांग करते हैं कि सरकार कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास को लेकर उचित कदम उठाए और उनके जान-माल की जरुर से हिफाजत करे। साथ ही इस नृशंस टारगेट किलिंग में शामिल आतंकियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए।’

     उधर इस मुद्दे पर महाराष्ट्र के CM द्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने बीते शनिवार को कहा कि उनकी सरकार कश्मीरी पंडितों (Kashmiri Pandits) की मदद के लिए हर संभव प्रयास करेगी। वहीं, कश्मीर में हिंदुओं की हालिया हत्याओं पर आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) ने कहा, “कश्मीर के हालात बेहद चिंताजनक हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि ऐसे समय में स्थिति फिर से दोहराई जा रही है। हम उम्मीद करते हैं कि भारत सरकार उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कड़े कदम उठाएगी।”

    गौरतलब है कि हाल के दिनों में कश्मीर घाटी में कश्मीरी पंडितों के खिलाफ हिंसा की घटनाओं में व्यापक और खतरनाक वृद्धि देखि गई है। वहीं आतंकवादी कश्मीर पंडितों को निशाना बना रहे हैं और उन पर लक्षित हमले भी कर रहे हैं। वहीं कुछ दिनों आतंकियों ने एक शिक्षिका की गोली मारकर हत्या कर दी थी। साथ ही एक निर्दोष बैंक मैनेजर की भी जघन्य हत्या कर दी गई थी। इस प्रकार कश्मीर में 2022 में अब तक आतंकियों ने 20 नागरिकों की नृशंस हत्या की है। जिसमें से 9 हत्याएं पिछले 23 दिन में ही हुईं, इनमे  5 हिंदू और 3 सुरक्षाबलों के जवान भी शामिल है।