ट्रेन से बैग चुराने वाले दो आरोपियों आरपीएफ ने किया गिरफ्तार

    Loading

    मुंबई: पश्चिम रेलवे (Western Railway) की आरपीएफ टीम (RPF Team) ने सीसीटीवी (CCTV) निगरानी की मदद से यात्रियों (Passengers) का बैग (Bag) उठाने वाले गिरोह को पकड़ा है। आरपीएफ टीम ने ट्रेनों के अंदर चोरी करने वाले  एक अंतरमंडलीय गिरोह सहित चोरी के तीन मामलों में दो आरोपियों को गिरफ्तार (Arrested) किया। आरपीएफ सूरत पोस्ट और सीआईबी सूरत की एक संयुक्त टीम का गठन चोरों के गिरोह का भंडाफोड़ किया गया , जो सोते समय यात्रियों के बैग और कीमती सामान चुराते हैं।

    सीसीटीवी फुटेज की मदद से  सूरत स्टेशन पर ट्रैक किया गया। 22 साल के नियम सिंह और 23 साल के मृत्युंजय इन आरोपियों के पास से चार ट्रॉली बैग बरामद किए गए जिनमें रु 50,000/- नकद,  40,000/- मूल्य की एक सोने की चेन, एक ग्राम का एक सोने का सिक्का, चांदी के गहने और कपड़े थे। इस गिरोह के अलावा वराचा, सूरत निवासी 40 वर्षीय संतोष नाम के एक अन्य को भी टीम ने चोरी किये हुए एक महिला पर्स के साथ पकड़ लिया। उसने ट्रेन नंबर 12956 जयपुर-मुंबई सेंट्रल सुपरफास्ट एक्सप्रेस के बी5 कोच से पर्स चुरा लिया था और भागने की कोशिश कर रहा था। 

    लोकल में मोबाइल की चोरी, आरोपी गिरफ्तार

    वहीं, लोकल में यात्रा करने वाले यात्रियों के पास से मोबाइल की चोरी करने वाले एक शातिर चोर को पकड़ने में वाशी रेलवे पुलिस को सफलता मिली है। पुलिस ने इस आरोपी के पास से चोरी का एक मोबाइल बरामद किया है। कोर्ट ने आरोपी को पुलिस की हिरासत में रखने का आदेश दिया है। वाशी रेलवे पुलिस के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक वी.डी. केसरकर के अनुसार, उक्त मामले में सानपाड़ा में रहने वाले 21 वर्ष के चांद अब्दुल शेख को गिरफ्तार किया गया है। केसरकर ने बताया कि घनसोली में रहने वाली सविता घालके नामक महिला किसी काम से लोकल ट्रेन से घनसोली से जुईनगर जा रही थी, उसी दौरान किसी ने उसके पर्स से मोबाइल उड़ा लिया था, जिसकी शिकायत सविता ने वाशी रेलवे पुलिस में दर्ज कराई।

    2018 में भी किया गया था अरेस्ट

    वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक केसरकर के मुताबिक उक्त मामले की छानबीन करने के लिए वाशी रेलवे पुलिस के पुलिस उपनिरीक्षक भिंगारदिवे, पुलिस हवलदार पाटिल, पुलिस नायक इनामदार के दस्ते को जिम्मेदारी सौंपी गई थी, जिसने गुप्त जानकारी के आधार पर चांद शेख को सानपाड़ा स्थित एकता नगर झोपड़पट्टी से हिरासत में  लेकर पूछताछ की गई, उसी दौरान शेख ने अपना अपराध कबूला। शेख को इसके पहले वर्ष 2018 में चोरी के 2 मामले में गिरफ्तार किया गया था।