Sameer Wankhede
समीर वानखेड़े (फ़ाइल फोटो)

Loading

मुंबई: अभिनेता शाहरुख खान (actor Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) का, क्रूज पर ड्रग्स मामले की काफी चर्चा रही। एक बार फिर से इस केस को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। इस केस से जुड़े उस समय के नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के ऑफिसर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) पर सीबीआई ने केस दर्ज कर दिया है। उनपर आर्यन खान से 25 करोड़ रूपये वसूलने की साजिश का आरोप है। आर्यन खान केस के समय समीर वानखेड़े NCB की मुंबई विंग के डायरेक्टर थे। फ़िलहाल उनके ऊपर सीबीआई ने केस दर्ज कर लिया है। समीर इस केस पर काफी चर्चा में रहे हैं।   

सीबीआई ने वानखेड़े के खिलाफ भ्रष्टाचार का केस दर्ज किया है। समीर वानखेड़े के साथ इस केस में कई अन्य अधिकारियों और अन्य लोगों के नाम भी हैं। सीबीआई के अनुसार समीर वानखेड़े और उनकी जांच टीम के सदस्य ड्रग्स रेड के मामले में अरेस्ट हुए लोगों के परिवारों से 25 करोड़ रुपये वसूलना चाहते थे। 

सीबीआई के केस में गवाही देने वालों में से एक प्रभाकर सैल ने खुलासा किया कि उसके मालिक,के.पी. गोसावी ने कहा था कि उन्होंने आर्यन को छोड़ने के लिए 25 करोड़ रुपये मांगे हैं, जिसमें से आधे समीर वानखेड़े को दिए जाएंगे और बाकी बची रकम वे खुद रख लेंगे। इस खुलासे के बाद, NCB ने वानखेड़े और उनकी टीम के खिलाफ विजिलेंस जांच शुरू कर दी और वो सभी मामले छीन लिए जिनमें उनकी टीम जांच कर रही थी।