FILE- PHOTO
FILE- PHOTO

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में शिवसेना (उद्धव ठाकरे) की सरकार गिरने के पीछे का कई कारण बताया जाता है। लेकिन शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने बताया कि आखिर कैसे शिवसेना की सरकार गिर गई। उन्होंने इसे साजिश का एक हिस्सा बताया है। उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के पार्टी के नेता एक दूसरी को देखना तक पसंद नहीं करते। दोनों पक्षों में रोज कुछ न कुछ बहस हो जाती है। हालात यह है कि दोनों पक्ष एक दूसरे के घोर विरोधी हो गए हैं। ऐसे में संजय राउत का एक और बड़ा बयान सामने आया है।   

    शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष का पद बहुत ही महत्वपूर्ण पद होता है। नाना पटोले ने जिस तरह उस पद से इस्तीफा दिया, उससे विपक्ष को हमारी सरकार गिराने का मौका मिल गया। यह एक साजिश थी। नाना पटोले ने इस्तीफा न दिया होता तो हमारी सरकार आज भी चलती। 

    इससे पहले ठाणे में जिला योजना समिति की बैठक में शामिल होने के बाद शंभूराज देसाई ने कहा कि संजय राउत राज्यसभा से इस्तीफा दें और दोबारा जीतकर दिखाएं। उन्होंने कहा अविभाजित शिवसेना में सभी विधायकों ने उन्हें वोट दिया था, तब जाकर वे जीते थे। उन्हें इस्तीफा देना चाहिए और फिर से राज्यसभा के लिए निर्वाचित होना चाहिए। सांसद के चुनाव में हमें जो निर्देश दिए गए थे सभी विधायकों ने उसका समग्र रूप से पालन किया, लेकिन अब संजय राउत इस्तीफा दें और फिर से राज्यसभा का चुनाव जीतकर दिखाएं।