शरद पवार ने दिया सीएम ठाकरे को एजेंडा, अमित शाह की मीटिंग से पहले की रणनीति

    मुंबई. रविवार को दिल्ली (Delhi) में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) के साथ होने वाली बैठक से पहले  मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार (NCP Chief Sharad Pawar) के साथ शुक्रवार को सह्याद्री गेस्ट हाउस में ख़ास बैठक की। सूत्रों के मुताबिक़, शाह की मीटिंग के लिए पवार ने मुख्यमंत्री ठाकरे को ख़ास एजेंडा (Agenda) दिया है, ताकि वे अपनी बातों को दमदार तरीके से रख सकें। 

    शुक्रवार को सह्याद्री गेस्ट हाउस में शिक्षा विभाग से संबंधित एक महत्वपूर्ण प्रस्तुति दी गई। इस प्रेजेंटेशन में मुख्यमंत्री ठाकरे और एनसीपी अध्यक्ष पवार मौजूद थे। इस कार्यक्रम के बाद दोनों नेताओं ने दिल्ली मीटिंग को लेकर चर्चा की है। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नक्सलवाद पर चर्चा करने के लिए रविवार को विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है। इसमें भाग लेने के लिए मुख्यमंत्री ठाकरे रविवार को दिल्ली जा रहे हैं।

    क्या अलग से मिलेंगे शाह-उद्धव

    रविवार को नक्सलवाद पर मीटिंग के बाद क्या अमित शाह और उद्धव ठाकरे अलग से भी मुलाकात करेंगे। इस बात पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं। हाल ही में औरंगाबाद में एक कार्यक्रम के दौरान ठाकरे ने बीजेपी को भविष्य का साथी बताया था। इसके बाद शिवसेना- बीजेपी के फिर से गठबंधन के कयास लगाए जा रहे हैं। ऐसे में क्या शाह एक बार फिर गठबंधन को लेकर उद्धव ठाकरे का मन टटोल सकते हैं। इस पर सबकी निगाहें टिकी हुई है।