Sharad Pawar
ANI Photo

    Loading

    मुंबई/अहमदनगर: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) ने कहा है कि पूर्व की केंद्र सरकार (Central Government) किसानों (Farmers) की समस्याओं से वाकिफ थी, लेकिन आज की केंद्र सरकार अलग है। उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यदि आज किसानों को दो पैसे से अधिक मिलते हैं तो यह मोदी सरकार (Modi Government) को बर्दाश्त नहीं होता है। यही वजह है कि केंद्र सरकार की नीतियां बदल जाती है। 

    एनसीपी चीफ शरद पवार ने कहा कि चीनी और गेहूं दोनों के निर्यात से किसानों को अच्छी आमदनी की उम्मीद थी, लेकिन केंद्र सरकार ने इन दोनों खाद्य पदार्थ के निर्यात पर पाबंदी लगा दी है। 

    फैसले से होगा किसानों का नुकसान

    उन्होंने कहा कि इस फैसले से किसानों को नुकसान होगा और इसके लिए पूरी केंद्र सरकार जिम्मेदार है। शरद पवार, अहमदनगर जिले में आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने चीनी उद्योग की समीक्षा करते हुए आगे की चुनौतियों और केंद्र सरकार की नीतियों की आलोचना की। पवार ने कहा कि  जब हम केंद्र की सत्ता में थे तो किसानों के हित में फैसले लिए जा रहे थे, लेकिन अब मोदी सरकार के कार्यकाल में किसान भुगत रहे हैं क्योंकि गलत फैसले लिए जा रहे हैं।। हालांकि पवार ने शेवगांव तालुका और पड़ोसी बीड जिले के दो किसानों द्वारा गन्ने का उचित मूल्य न मिलने पर आत्महत्या कर लेने के बारे में कुछ नहीं बोला। इस वजह से उपस्थित किसानों ने अपनी नाराजगी व्यक्त की। इस कार्यक्रम में केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए भाग लिया।