sharad pawar
File

    Loading

    मुंबई : महाराष्ट्र में मंत्रियों पर केन्द्रीय जांच एजेंसियों के बढ़ते शिकंजे को देखते हुए महाराष्ट्र विकास आघाडी सरकार ने इससे निपटने के लिए अपनी रणनीति तेज कर दी है। सोमवार को आघाडी सरकार के किंगमेकर और एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) ने राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ( CM Uddhav Thackeray) के साथ करीब एक घंटे तक सह्याद्री गेस्ट हाउस पर चर्चा की।  सूत्रों के मुताबिक, इन दोनों नेताओं ने महाराष्ट्र के मंत्रियों के घरों पर हो रही रेड के अलावा हाल ही में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के क्रूज पार्टी पर छापे को लेकर भी चर्चा की है। हाल ही में इनकम टैक्स ने उपमुख्यमंत्री अजीत पवार (Deputy Chief Minister Ajit Pawar) समेत उनकी बहनों के परिसर पर छापेमारी की थी। इन रेड के बाद पवार और ठाकरे दोनों ने कहा है कि ईडी (ED), सीबीआई (CBI) और इनकम टैक्स (Income Tax) का भय दिखा कर सरकार को गिराया नहीं जा सकता है। पवार ने आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार इन एजेंसियों का राजनीतिक इस्तेमाल कर रही है। 

    वहीं ठाकरे ने भी एनसीबी की रेड पर सवाल उठाते हुए इसे सेलिब्रेटी को बदनाम करने की साजिश करार दिया है। पवार ने साफ़ तौर से कहा है कि आघाडी सरकार हर हाल में अपने पांच साल के कार्यकाल को पूरा करेगी। 

    राज्य के राजस्व बढ़ाने पर भी चर्चा

    शरद पवार ने मुख्यमंत्री के साथ महाराष्ट्र को पूरी तरह से अनलॉक करने के बाद अब राज्य के राजस्व को बढ़ाने के लिए कारगर कदम उठाने पर जोर देने के लिए कहा है। उन्होंने यह भी कहा है कि अब कोरोना का संकट दोबारा न आए। इसके लिए हरसम्भव कदम उठाए जाने चाहिए। इसके अलावा दोनों नेताओं ने किसानों को ज्यादा से ज्यादा मदद देने पर भी चर्चा की है।