Shiv Sena Crisis

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख हार मानने से इनकार कर चुके हैं। एक तरफ वह बागियों पर कार्रवाई करने की बात कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ वह अभी भी उन सभी को मनाने में लगे हुए हैं। मिली जानकारी के अनुसार, ठाकरे लगातार बागियों से संपर्क साधने और उन्हें मनाने में लगे हुए हैं। इसी क्रम में वह सभी को मैसेज कर वापस लौटने के लिए मना रहे हैं। वहीं उनकी पति भी पार्टी के अंदर चल रही टूट को रोकने में लगी हैं, वाह बागियों के पत्नियों से संपर्क करना शुरू कर दिया है। वह उन्हें फ़ोन कर उनके पतियों से बात कर वापस आने के मनाएं।

    बागियों ने कहा- हम शिवसेना के साथ

    शिवसेना ने शिंदे गट के 16 विधायकों के सदस्यता रद्द करने की मांग विधानसभा उपाध्यक्ष नरहरी नरवाल से की है। जिस पर उपाध्यक्ष ने इन बागियों को नोटिस भेज कर 27 जून तक जवाब देने को कहा है। वहीं मुख्यमंत्री ठाकरे बचे विधायकों को मनाने में लगे हैं। इसी के मद्देनजर वह उन विधायकों को मैसेज कर वापस आने के लिए मना रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार विधायकों ने उद्धव के मैसेज के जवाब में हम शिवसेना के साथ है ऐसा कह रहे हैं।

    फडणवीस से मिले शिंदे

    राज्य में शुरू राजनीतिक उठापठक के बीच पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और बागी मंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात की है। सूत्रों की मानें तो शुक्रवार रात को 10.30 बजे शिंदे प्राइवेट जेट से गुवाहाटी एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए निकले और फिर वहां से वड़ोदरा पहुंचे। वहीं फडणवीस भी इसी समय अपने घर से एयरपोर्ट के लिए निकले थे। सूत्रों के अनुसार, फडणवीस पहले इंदौर पहुंचे और फिर वह वड़ोदरा पहुंचे।

    सूत्रों के अनुसार, दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकात रात दो से चार के बीच हुई। हालांकि, इस दौरान क्या बात हुई इसको लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है। इसके बाद दोनों नेता सुबह तक अपने-अपने स्थानों पर लौट गए। मिली जानकारी के अनुसार, इस बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद थे। हालांकि, इस बात बातों की पुष्टि अभी तक नहीं हुई है।

    बागियों ने दो दिन बढ़ाई बुकिंग

    शिवसेना के बागी विधायक असम की गुवाहाटी के रेडिसन ब्लू होटल में रुके हुए हैं। मिली जानकारी के अनुसार, बागियों ने होटल में बुकिंग दी दिन तक और बढ़ा दिया है। यानी अभी शिंदे समर्थक विधायक वहां और रुकेंगे।

    बागी ने चंद्रकांत खैरे से बात

    औरंगाबाद से सांसद चंद्रकांत खैरे ने बड़ा दावा किया है। खैरे अनुसार, गुवाहाटी में बैठे विधायक रमेश बोरनारे ने उन्होंने फ़ोन किया और मध्यस्थ करने के लिए कहा। खैरे ने बताया कि एक मराठी समाचार चैनल से बात कर रहा था तभी बोरनेरे का फ़ोन आया। खैरे ने बोरनारे से उत्साहपूर्वक पूछताछ की। साथ ही आप कब आ रहे हैं, मैं आपको उद्धव साहब के पास ले चलूंगा। इसके बाद बोरनारे ने खैरे से मध्यस्थता करने को कहा। खैरे तब उनकी मांग पर सहमत हुए। खैरे ने यह भी पूछा कि क्या वहां कुछ चल रहा है। तब बोरनारे ने कहा, “कुछ नहीं, चाय, नाश्ता और चैट।” तो क्या खैरे भी मजाक की धुन पर चाय, नाश्ता, रात का आर्केस्ट्रा आदि शुरू कर रहे हैं?