delakar parivar

    मुंबई. शिवसेना (Shiv Sena) ने दादरा नगर हवेली (दानह) लोकसभा उप चुनाव )(Lok Sabha By Election) में वहां के सांसद रहे मोहन डेलकर (Mohan Delkar) की पत्नी (Wife) कला डेलकर को उम्मीदवार घोषित किया है। मोहन डेलकर पत्नी कला डेलकर और पुत्र अभिनव गुरुवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) के समक्ष शिवसेना में शामिल (Joins) हो गए। ठाकरे ने डेलकर  परिवार के सदस्यों के हाथ में शिवबंधन बांधा। इस अवसर पर शिवसेना नेता और सांसद संजय राउत मौजूद थे।

    शिवसेना सांसद संजय राउत ने ट्विटर के जरिए जानकारी दी है कि दादरा नगर हवेली उप चुनाव के लिए कलाबेन डेलकर को उम्मीदवार घोषित किया गया है। शिवसेना की तरफ से उम्मीदवारी घोषित किए जाने के बाद यह तय हो गया है कि दानह में शिवसेना और भाजपा के बीच सीधी टक्कर होगी।

     मोहन डेलकर  ने की थी आत्महत्या

    दादरा नगर हवेली के सांसद मोहन डेलकर  ने 22 फरवरी को दक्षिण मुंबई स्थित मरीन लाइंस के पास सी ग्रीन होटल के एक कमरे में  आत्महत्या कर ली थी।  दानह से 7 बार सांसद रहे डेलकर  के शव के पास से सुसाईट नोट मिला था। जिसमें उन्होंने आत्महत्या के लिए संघ प्रदेश दमन दीव एवं दादरा नगर हवेली के प्रशासक को जिम्मेदार बताया था। सांसद मोहन देलकर की आत्महत्या के मामले की जांच के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निर्देश पर मुंबई पुलिस ने एक विशेष दस्ते का गठन किया था। शिवसेना सांसद संजय राउत ने इस मामले को संसद में भी उठाया था।