Uddhav Thackeray

    Loading

    मुंबई: विधान परिषद चुनाव (Vidhan Parishad Elections) की गहमागहमी के बीच शिवसेना (Shiv Sena) का 56वां स्थापना दिवस (Foundation Day) मनाया गया। होटल वेस्ट इन में स्थापना दिवस को लेकर आयोजित कार्यक्रम में शिवसेना अध्यक्ष और राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) ने विरोधियों पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि मुझे विधान परिषद चुनाव की चिंता नहीं है, हमारी जीत निश्चित है। इसका कारण है कि शिवसेना में अपनी मां का दूध बेचने वाले गद्दार नहीं हैं। ठाकरे ने पार्टी के शीर्ष नेताओं में शामिल सुभाष देसाई एवं दिवाकर रावते की भी तारीफ़ की। इन दोनों का टिकट काट कर एनसीपी से शिवसेना में शामिल होने वाले सचिन अहिर और आमशा पाडवी को विधान परिषद की उम्मीदवारी दी गयी है। 

    मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्यसभा चुनाव में 6ठें सीट पर शिवसेना उम्मीदवार की हार पर बोलते हुए कहा कि शिवसेना का एक भी मत वाया नहीं गया, लेकिन किस ने धोखा दिया किसने कलाकारी की यह धीरे-धीरे सामने आएगा ही।उन्होंने कहा कि कल होने वाले मतदान में क्रास वोटिंग नहीं होगी, कोई इधर से उधर नहीं जाएगा। कारण शिवसेना में अब एक भी गद्दार नहीं हैं। 

     चुनाव के लिए मार्गदर्शन की आवश्यकता नहीं 

    मुख्यमंत्री ठाकरे ने कहा कि मुझे कल के चुनाव के लिए मार्गदर्शन की आवश्यकता नहीं है। विधायकों को चुनाव के लिए  एक साथ रखना पड़ता है, इसीलिए रखा गया है। अपने विधायकों, सांसदों और नगरसेवकों को एक साथ रखना ही आज का लोकतंत्र है। कल के विधानपरिषद चुनाव के बाद यह एक बड़ी तस्वीर होनी चाहिए। मुझे इतनी बड़ी संख्या में विधायकों को देखना चाहिए। 

    मजबूती के साथ खड़ी है शिवसेना 

    मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि हम बिखराव की राजनीति को भोगते आए हैं लेकिन टूट-फूट के बावजूद भी शिवसेना मजबूती के साथ खड़ी है। इस इतिहास को हमने दिखाया है। पहले भी इस तरह की टूट-फूट हुई थी। तब शिवसेना प्रमुख ने कहा था कि मुझे मां का दूध बेचने वाले नराधम शिवसेना में नहीं चाहिए। शिवसेना प्रमुख के इस वाक्य को लेकर हम आगे बढ़ रहे हैं।

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर साधा निशाना 

    मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने सवाल किया कि किराये के सैनिक लाने पर लोग भड़केंगे नहीं तो क्या करेंगे। उन्होंने केंद्र सरकार की योजना पर सवाल खड़ा किया है।  सीएम ठाकरे ने कहा कि अग्निपथ योजना अंतर्गत जवान 4 साल तक सेवा देंगे उसके बाद रिटायर हो जाएंगे। उसके बाद वे जवान क्या करेंगे ? इस योजना की वजह से आज देश के युवा सड़क पर हैं। ह्दय में  राम और हाथ में काम की अवस्था पुरे देश में है। यदि काम नहीं है तो कोई उपयोग नहीं है । वारकरी हमारे हैं। नोटबंदी हुई तो कोई बोला नहीं, किसानों ने कृषि कानून पर अड़ गए तो एक कदम पीछे लेना पड़ा,  लेकिन हम क्यों टिके हुए हैं इसका कारण है कि जो हमने कहा उसे पूरा किया।