file
file

    मुंबई. त्योहारों (Festivals) के दौरान मुंबई (Mumbai) सहित देश के अन्य स्थानों पर आतंक फ़ैलाने की साजिश रचने वाले आतंकियों (Terrorists) की गिरफ्तारी के बाद रेलवे स्टेशनों (Railway Stations) पर अलर्ट (Alert) घोषित कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेन (Local Train) और  रेलवे स्टेशन पहले से ही दहशतगर्दों के निशाने पर रहें हैं। संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद अत्यधिक सतर्कता बरती जा रही है।

    पता चला है कि पकड़े गए आतंकियों में से एक मोहम्मद शेख के पास  मुंबई सेंट्रल से हजरत निजामुद्दीन, दिल्ली की यात्रा का एक टिकट मिला है।  रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार टिकट एक अनधिकृत टिकट दलाल द्वारा जारी किए गए थे और संबंधित टिकट दलाल को हिरासत में ले लिया गया है। आतंकियों ने बड़े रेलवे स्टेशनों समेत मुंबई लोकल पर रेकी की है। यह भी ब्योरा भी जुटाया जा रहा है। सीएसएमटी सहित चर्चगेट, मुंबई सेंट्रल, दादर, कुर्ला, अंधेरी और बांद्रा स्टेशनों पर अत्यधिक सतर्कता बरती गई है। रेलवे के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि अलर्ट 15 अगस्त को मिला था। गणेशोत्सव के दौरान भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

    अधिकारियों की हुई बैठक

    आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक हुई। मुंबई रेल पुलिस कमिश्नर कैसर खालिद, मध्य रेलवे डीआरएम शलभ गोयल और वरिष्ठ मंडल रेल सुरक्षा आयुक्त जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव सहित विशेष सुरक्षा अधिकारी मौजूद थे। इस बैठक में  रेलवे सुरक्षा और सुविधाओं की समीक्षा की गई। उत्सवों के दौरान सुरक्षा को लेकर विशेष अलर्ट जारी किया गया।