mega block

    Loading

    मुंबई: मध्य रेलवे (Central Railway) मुंबई मंडल के दिवा स्टेशन (Diva Station) पर पुराने आरआरआई भवन को तोड़ने और ओएचई स्लीविंग और क्रॉस ओवर प्वाइंट, अप और डाउन फास्ट लाइनों के स्लीविंग कार्य के लिए एक स्पेशल यातायात ब्लॉक (Special Traffic Block) होगा। रविवार (Sunday) को सीएसएमटी (CSMT) से सुबह 7.55 बजे से शाम 7.50 बजे तक छूटने वाली डाउन फास्ट लोकल को मुलुंड/ठाणे और कल्याण स्टेशनों के बीच डाउन स्लो लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा।  सुबह 08.30 बजे से 09.12 बजे तक कल्याण से छूटने वाली अप फास्ट लोकल को कल्याण और ठाणे/मुलुंड स्टेशनों के बीच अप स्लो लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा। 

    ब्लॉक अवधि के दौरान सीएसएमटी, दादर से छूटने वाली मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों को ठाणे और कल्याण स्टेशनों के बीच 5वीं लाइन होकर डायवर्ट किया जाएगा और यह 15 से 20 मिनट देरी से चलेगी। ब्लॉक अवधि के दौरान सीएसएमटी /दादर पहुंचने वाली मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों को कल्याण और ठाणे/विक्रोली स्टेशनों के बीच छठी लाइन होकर डायवर्ट किया जाएगा और यह 15 से 20 मिनट देरी से पहुंचेगी।

    हार्बर लाइन पर मेगा ब्लॉक

    रविवार को विभिन्न इंजीनियरिंग और रखरखाव कार्यों के लिए हार्बर लाइन पर मेगा ब्लॉक होगा। सुबह 10.33 बजे से दोपहर 3.49 बजे तक पनवेल से सीएसएमटी  के लिए छूटने वाली अप हार्बर लाइन और सीएसएमटी से सुबह 9.45 बजे से दोपहर 3.12 बजे तक पनवेल, बेलापुर के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन सेवाएं निलंबित रहेंगी। सुबह 11.02 बजे से दोपहर 3.53 बजे तक पनवेल से ठाणे के लिए छूटने वाली अप ट्रांसहार्बर लाइन सेवाएं और सुबह 10.01 बजे से दोपहर 3.20 बजे तक ठाणे से पनवेल के लिए छूटने वाली डाउन ट्रांसहार्बर लाइन सेवाएं निलंबित रहेंगी। ब्लॉक अवधि के दौरान सीएसएमटी-वाशी सेक्शन पर स्पेशल लोकल ट्रेनें चलेंगी। इस दौरान ठाणे-वाशी/नेरुल स्टेशनों के बीच ट्रांस-हार्बर लाइन सेवाएं उपलब्ध रहेंगी।