HASAN
Pic: ANI

Loading

मुंबई: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कोल्हापुर चीनी मिल (Kolhapur Sugar Mill) में अनियमितता मामले में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता और विधायक हसन मुश्रीफ (Hasan Mushrif) से जुड़े पुणे (Pune) के कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमारी (Raids) की। ईडी ने हडपसरला, गणेश पेठ, प्रभात रोड और सिंहगढ़ रोड समेत नौ ठिकानों पर छापेमार कर सर्च अभियान चलाया।

ईडी के अधिकारियों ने व्यवसायियों विवेक गवाहने, चंद्रकांत गायकवाड, सनदी लेखपाल और जयेश दुधिया के कार्यालयों और आवास पर छापा मारा। ईडी ने यहां से दस्तावेज बरामद किए हैं और उनकी जांच की जा रही हैं। ईडी इन व्यवसायियों को पूछताछ के लिए बुला सकती हैं।

मुश्रीफ और उनके बेटों पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार  

पिछले महीने ईडी ने गायकवाड़ के कार्यालय पर छापा मारा था और कुछ दस्तावेज बरामद किए थे। इस विषय में व्यवसायी से पूछताछ की थी। ईडी सरसेनापती संताजी घोरपडे शुगर मिल में कथित अनियमितताओं से संबंधित मनी-लॉन्ड्रिंग जांच कर रहा है। हसन मुश्रीफ के तीन बेटे चीनी मिल से जुड़े हैं। मुश्रीफ और उनके बेटों पर गिरफ्तारी की तलवार लटकी हुई है।

दो कंपनियों से संदिग्ध लेनदेन का दावा

ईडी ने कारखाने में बिना पर्याप्त व्यवसाय के दो कंपनियों से संदिग्ध लेनदेन का दावा किया था। कोल्हापुर पुलिस ने दर्ज धोखाधड़ी के एक मामले से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के संबंध में ईडी ने हाल ही में मुश्रीफ से पूछताछ की थी।