metro 12 mmrda meeting

    Loading

    मुंबई: एमएमआर (MMR) में मेट्रो नेटवर्क के विस्तार के तहत कल्याण (Kalyan) से तलोजा (Taloja) के लिए प्रस्तावित मेट्रो-12 (Metro-12) निर्माण में गति दिए जाने का निर्णय लिया गया है। अपने क्षेत्र में विभिन्न इन्फ्रा प्रोजेक्ट को लेकर सांसद डॉ. श्रीकांत शिंदे (MP Dr. Shrikant Shinde) ने एमएमआरडीए कमिश्नर एसवीआर श्रीनिवास (Commissioner SVR Srinivas) के साथ बैठक की। इस बैठक में मेट्रो-12 सहित एमएमआरडीए (MMRDA) की कई योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की गई।

    मेट्रो-12 के लिए कुल 20.75 किमी का रूट तैयार किया गया है। कल्याण पश्चिम स्थित कृषि उपज मंडी समिति के पास इसका पहला स्टेशन और तलोजा में अंतिम स्टेशन होगा। इस रूट पर कुल 17 स्टेशन बनाने की योजना है। योजना के लिए सलाहकार नियुक्त किया गया है, जल्द ही निविदा के बाद काम शुरू किया जाएगा। डॉ. श्रीकांत शिंदे ने कहा कि कल्याण-तलोजा मेट्रो शुरू होने पर एमएमआर का तेजी से विकास होगा। मेट्रो के माध्यम से कल्याण सीधे नवी मुंबई से जुड़ जाएगा।

    मानकोली ब्रिज अप्रैल 2023 तक

    नाशिक एक्सप्रेस हाइवे को जोड़ने वाले डोंबिवली-मानकोली पुल का काम तेजी से हो रहा है। इसे अप्रैल 2023 तक यातायात के लिए खोल दिया जाएगा, जिससे डोंबिवली से ठाणे मुंबई और नाशिक की ओर की यात्रा आसान हो जाएगी। एमएमआरडीए ने विट्ठलवाड़ी से शहाड़ तक एलिवेटेड ब्रिज बनाने का निर्णय लिया है।