Mumbai Terror Attack
Representative Picture

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र के मुंबई (Mumbai) में आतंकी हमले (Terrorist Attack) को लेकर अलर्ट (Alert) जारी किया है। इनपुट मिला है कि आतंकवादी ड्रोन और छोटे एयरप्लेन से मुंबई में आतंकी हमले को अंजाम दे सकते हैं। इस इनपुट के बाद सुरक्षा एजेंसियां (Security Agencies) पूरी तरह से अलर्ट हो गई हैं।  मुंबई में तमाम गतिविधियों पर रोक लगा दी गई है। वहीं सुरक्षा एजेंसियां लगातार इसपर नजर बनाएं हुए हैं। यहां किसी भी तरह के ड्रोन या रिमोर्ट कंट्रोल ड्रोन के उड़ाने पर रोक लगी है। यह आदेश 13 नवंबर से 12 दिसंबर तक प्रभावी रहेगा। 

    ANI के अनुसार मुंबई में रिमोट कंट्रोल एयरक्राफ्ट से भी हमले का अलर्ट है। इतना ही नहीं, मुंबई में केवल प्रमुख जगह ही आतंकियों के टारगेट पर नहीं हैं। आतंकवादी VVIP को भी निशाना बना सकते हैं। फिलहाल, मुंबई में ड्रोन के उड़ाने पर पाबंदी लगा दी गई है। मुंबई पुलिस द्वारा जारी आदेश जारी करते हुए कहा है कि अगर कोई भी इन नियमों का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

    गौरतलब है कि इससे पहले 4 नवंबर को मुंबई पुलिस के कंट्रोल रूम में हाजी अली दरगाह पर आतंकी हमला करने की धमकी मिली थी। जिसके बाद पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां मौके पर पहुंची थी। लेकिन यहां से कुछ नहीं मिला था। फिलहाल फोन करने वाला अज्ञात था और पुलिस ने बाद में दावा किया धमकी देने वाला मानसिक रूप से बीमार था।

    ग्रेटर मुंबई पुलिस कमिश्नर की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि आतंकवादी और राष्ट्र विरोधी तत्व ड्रोन, रिमोट कंट्रोल्ड माइक्रो लाइट एयरक्राफ्ट, पाराग्राइडर्स का इस्तेमाल कर हमला कर सकते हैं। मुंबई में प्राइवेट हेलीकॉप्टर्स से लेकर हॉट एयर बैलून समेत इन सभी चीजों के इस्तेमाल पर अगले 30 दिनों तक पाबंदी लगा दी गई है। इस दौरान केवल मुंबई पुलिस ही एरियल सर्विलांस कर सकती है।