मुंबई में फिर सक्रिय हुआ ठक-ठक गैंग, रहें सावधान

    मुंबई: ठक-ठक गैंग (Thak-Thak Gang) के एक बार फिर सक्रिय होने से मुंबई पुलिस (Mumbai Police)की नींद उठ गई है। मानखुर्द पुलिस (Mankhurd Police) की हद के गोवंडी स्थित जीएम लिंक रोड पर मंगलवार की सुबह करीब 11 बजे इस गैंग (Gang) ने नवी मुंबई (Navi Mumbai) के एक 50 वर्षीय ठेकेदार को झांसा देकर 2 लाख रुपए से भरा बैग और लैपटॉप ( Laptop) उड़ा लिया है। पीड़ित की शिकायत पर मानखुर्द पुलिस ने अज्ञात अपराधियों के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन में जुट गई है। हालांकि मानखुर्द पुलिस ने गैंग के सदस्यों को पकड़ने के लिए पुलिस की तीन टीमें तैयार की है और जल्द आरोपियों को गिरफ्तार करने का दावा भी कर रही है।

    गौरतलब है कि जीएम लिंक रोड के शिवाजी नगर सिग्नल से लेकर मानखुर्द टी-जंक्शन सिग्नल तक सीसीटीवी कैमरे नहीं है और बहुत जगह पर बिजली नहीं होने की वजह आए दिन लूट, स्नैचिंग आदि की वारदात होती रहती है। बावजूद प्रशासन इस पर ध्यान नहीं देता है।

    बैग और लैपटॉप लेकर हुए फरार

    पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार नवी मुंबई के खारघर निवासी ठेकेदार रशीद खान किसी काम से अपनी कार से अंधेरी गया हुआ था और वहां काम खत्म कर वापस अपने घर जा रहा था। गोवंडी स्थित जीएम लिंक रोड कर्बला हॉल के पास कुछ अज्ञात लोगों ने यह कहकर उसकी गाड़ी रोक दी कि तुम्हारी गाड़ी का ऑइल गिर रहा है। जैसे ही खान ने गाड़ी रोकी और ऑइल देखने के लिए नीचे झुका, उसकी कार के पीछे की सीट पर रखा पैसे से भरा बैग और लैपटॉप लेकर कुछ लोग फरार हो गए। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, जांच टीम के हाथ लगे सीसीटीवी कैमरे में सभी आरोपी कैद है। करीब 2017 में ठक-ठक गैंग ने आखिरी बार वारदात को अंजाम दिया था उसके बाद से यह गैंग गायब थी।