shinde,
मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (फ़ाइल फोटो)

Loading

मुंबई : अंधेरी विकास मंच की तरफ से रविवार को आयोजित सभा में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Chief Minister Eknath Shinde) ने कहा कि गद्दारी (Traitor), विश्वासघात तो 2019 में हुआ था। बीजेपी (BJP) के साथ चुनाव लड़ कर धोखा देकर कांग्रेस (Congress), एनसीपी (NCP) के साथ सरकार बनाने वालों ने गद्दारी की थी, हमने उस विश्वासघात को सुधारा है। शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे पार्टी के महाराष्ट्र संगठक कमलेश राय, पूर्व नगरसेविका सुषमा राय सहित मुख्यमंत्री की उपस्थिति में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शिवसेना में शामिल हुए। इस अवसर पर सांसद गजानन कीर्तिकर और अन्य नेता उपस्थित थे। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी के साथ उस वक्त सरकार बनती तो लोगों को न्याय मिलता, तेजी से विकास होता, लेकिन ढाई साल में सिर्फ भ्रष्टाचार हुआ।  हमारी सरकार, गरीबों, मजदूरों और किसानों की सरकार है। हम गरीबों के हित में काम कर रहे हैं। हमने देखा लोगों की भावना क्या है। राज्य की जनता क्या चाहती है। सही समय हम लोगों ने आम जनता के हित की सरकार बना कर राज्य को भ्रष्टाचार के आगोश में जाने से बचा लिया। 

हमारी सरकार वसूली करने वाली नहीं

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि अब कमलेश राय हमारे साथ आए हैं तो अंधेरी की जो भी समस्याएं हैं उसे हल करेंगे, एयरपोर्ट पर ऑटो ड्राइवरों का मुद्दा, ऑटो रिक्शा वालों को फाइन मारने का मुद्दा, यहां के झोपड़ा वासियों को घर का मुद्दा हम हल करेंगे। जो जहां है उसे वहीं घर दिया जाएगा। हमारी सरकार वसूली करने वाली सरकार नहीं, लोगों को राहत देने वाली सरकार है। 

8 महीने में जनता के हित वाले निर्णय

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले आठ महीनों में हमारी सरकार ने जो भी निर्णय लिए हैं जनता के हित में लिए गए हैं। विले पार्ले, कालीना, कुर्ला, चांदीवली में जमीन के ऊपर जितने भी घर हैं उनको वहां पर घर के बदले घर दिए जाएंगे। यह योजना हमारी सरकार बनाने वाली है। यह सरकार लोगों को घर देने वाली सरकार है, बेघर करने वाली सरकार नहीं है। प्रधानमंत्री की योजना हर नागरिक को घर के अनुसार सभी को घर दिए जाएंगे। बजट सत्र में इसके लिए बजट का प्रावधान किया है। पुलिस हाउसिंग, एसआरए, पुनर्वास जो काम डेवलपर ने लेकर छोड़ दिया है, लोगों को किराया नहीं मिल रहा है। ऐसे सभी प्रलंबित प्रकल्प हैं, उसे हमारी सरकार आगे बढ़ाएगी। 

ज्वाइंट सीपी को आदेश फाइन मारना बंद करें

मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा कि हमने कमलेश राय की मांग पर ऑटो रिक्शा वालों पर अनावश्यक लगाई जा रही फाइन को बंद करने का आदेश ज्वाइंट सीपी को दिया है। कमलेश राय ने कहा कि ऑटो रिक्शा वाले पुलिस विभाग की तरफ से लगातार मारी जा रही फाइन से परेशान थे। वे गरीब हैं, ऑटो रिक्शा चला कर अपने परिवार का पेट पालते हैं। जितना कमाते थे फाइन भरने में चला जाता था। इसलिए हमने मुख्यमंत्री से इनकी समस्याओं को हल करने का आग्रह किया था।