sharad pawar
शरद पवार Photo (ANI Twitter)

    दिल्ली: महाराष्ट्र (Maharashtra) में चल रहे राजनीतिक घटनाक्रम के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के चीफ शरद पवार (Sharad Pawar) ने आरोप लगाया कि महाराष्ट्र में महाविकास आघाड़ी सरकार (MVA) को गिराने की तीसरी बार कोशिश की गई है, लेकिन उन्होंने भरोसा जताया कि सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) हालात संभाल लेंगे।

    एमवीए के गठन में अहम भूमिका निभाने वाले शरद पवार ने कहा कि सरकार अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी और उन्होंने राज्य में सरकार गिरने की स्थिति में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का साथ देने के विकल्प को खारिज कर दिया।  उन्होंने कहा कि वह दिन में बाद में ठाकरे से मुलाकात करेंगे और राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए विपक्षी दलों के एक संयुक्त उम्मीदवार के चयन को लेकर विपक्ष की बैठक में भाग लेने के तत्काल बाद मुंबई रवाना होंगे। 

    गठबंधन में कोई मतभेद नहीं 

    पवार ने कहा कि गठबंधन में कोई मतभेद नहीं है और सभी को ठाकरे के नेतृत्व पर पूरा भरोसा है। उन्होंने कहा कि यह शिवसेना का आंतरिक मामला है और वे स्थिति का आकलन करने के बाद हमें सूचित करेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी शिवसेना का समर्थन करेगी। पवार ने कहा कि कुछ विधायकों के साथ मिलकर बागी हुए एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री बनने संबंधी अपनी महत्वकांक्षाओं के बारे में उन्हें कभी कुछ नहीं बताया।

     हम सत्ता के लिए कभी धोखा नहीं देंगे: एकनाथ शिंदे

    इस बीच, गुजरात के सुरत में शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे ने ट्वीट कर के कहा कि हम सत्ता के लिए कभी धोखा नहीं देंगे और बाल ठाकरे से मिली सीख को कभी नहीं त्यागेंगे।

    (एजेंसी इनपुट के साथ)