Murji Patel

    मुंबई: मुंबई की अंधेरी (पूर्व) विधानसभा सीट के लिए होने वाले उप चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के संभावित प्रत्याशी मूरजी पटेल (Murji Patel) की उम्मीदवारी पर खतरा बढ़ गया है। सूत्रों के मुताबिक, इस चुनाव में शिंदे गुट के उम्मीदवार को खड़ा करने के लिए बीजेपी यह सीट छोड़ सकती है। इस चुनाव को लेकर डिप्टी सीएम देवेन्द्र फडणवीस (Deputy CM Devendra Fadnavis) ने कहा है कि हम सीएम एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) की पार्टी के साथ मिल कर चुनाव लड़ेंगे। हालांकि उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार को लेकर अपने पत्ते नहीं खोले हैं। 

    देवेन्द्र ने फडणवीस कहा है कि सीएम एकनाथ शिंदे से विचार-विमर्श के बाद उम्मीदवार के नाम की औपचारिक घोषणा की जाएगी। इससे पहले शिंदे गुट के मुख्य प्रवक्ता दीपक केसरकर ने भी कहा है कि अभी यह तय नहीं हुआ है कि अंधेरी से कौन चुनाव लड़ेगा। उन्होंने कहा कि यह फैसला एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस मिलकर लेंगे। ऐसे में इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि मूरजी पटेल का पत्ता कट सकता है। पटेल की उम्मीदवारी को लेकर बीजेपी में भी कलह की खबर है। कई नेताओं का कहना है कि आयाराम-गयाराम नेताओं को उम्मीदवार बनाना सही नहीं है।

    उद्धव ठाकरे के साथ सीधी लड़ाई

    शिंदे खेमे के नेता चाहते हैं कि अंधेरी (पूर्व) उपचुनाव में उनका ठाकरे गुट से सीधा मुकाबला हो, ताकि बीएमसी चुनाव को लेकर उनका पलड़ा और भी मजबूत हो। इस वजह से सीएम एकनाथ शिंदे पर भी दबाव है। हालांकि यह देखना होगा कि क्या बीजेपी यह सीट छोड़ने के लिए राजी होगी।