mega block
File Photo

    Loading

    मुंबई: मध्य रेलवे (Central Railway) मुंबई मंडल के लोकल मार्ग पर रविवार (Sunday) को विभिन्न इंजीनियरिंग और रखरखाव कार्यों के लिए मेगा ब्लॉक (Mega Block) होगा। सुबह 10.48 से दोपहर 3.49 बजे तक सीएसएमटी से छूटने वाली डाउन स्लो सेवाएं सीएसएमटी और विद्याविहार स्टेशनों के बीच डाउन फास्ट लाइन पर डायवर्ट की जाएंगी, ये सेवाएं भायखला, परेल, दादर, माटुंगा, सायन और कुर्ला स्टेशनों पर रुकेंगी और आगे डाउन  स्लो लाइन पर डायवर्ट की जाएंगी।

    सुबह 10.41 बजे से दोपहर 3.52 बजे तक घाटकोपर से छूटने वाली अप स्लो सेवाएं विद्याविहार और सीएसएमटी के बीच अप फास्ट लाइन पर चलाई जाएंगी और कुर्ला, सायन, माटुंगा, दादर, परेल और भायखला स्टेशनों पर रुकेंगी। 

    वाशी-पनवेल के बीच विशेष सेवाएं 

    सुबह 10.34 से दोपहर 3.36 बजे तक सीएसएमटी से पनवेल/बेलापुर के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन सेवाएं और सुबह 10.16 बजे से दोपहर 3.47 बजे तक पनवेल से सीएसएमटी की ओर छूटने वाली अप हार्बर लाइन सेवाएं निलंबित रहेंगी। ब्लॉक अवधि के दौरान सीएसएमटी-कुर्ला और वाशी-पनवेल (प्लेटफॉर्म नंबर 8) के बीच विशेष सेवाएं चलेंगी। हार्बर लाइन के यात्रियों को ब्लॉक अवधि के दौरान सुबह 10 से शाम 6 बजे तक ट्रांस हार्बर लाइन (ठाणे-वाशी/नेरुल) से होकर यात्रा करने की अनुमति है। पश्चिम रेलवे पर रविवार को दिवसकालीन ब्लॉक नहीं होगा।

    मुंबई सेंट्रल-माहिम के बीच आज रात्रिकालीन ब्लॉक

    रेल पथ, सिग्नलिंग प्रणाली आदि रख-रखाव के लिए पश्चिम रेलवे के मुंबई सेंट्रल और माहिम स्टेशनों के बीच अप तथा डाउन फास्ट लाइनों पर 13/14 अगस्‍त की रात्रि 12 से 4 बजे तक  ब्लॉक रखा जाएगा। ब्लॉक अवधि के दौरान अप एवं डाउन फास्‍ट लाइन की सभी ट्रेनों को मुंबई सेंट्रल और सांताक्रुज स्‍टेशनों के बीच धीमी लाइनों पर चलाया जाएगा। ब्लॉक अवधि के दौरान 13 अगस्त को छूटने वाली 19426 नंदुरबार-मुंबई सेंट्रल एक्सप्रेस अंधेरी स्‍टेशन पर शॉर्ट-टर्मिनेट होगी और अंधेरी और मुंबई सेंट्रल स्‍टेशनों के बीच आंशिक रूप से निरस्‍त रहेंगी।