डेवलपर से रंगदारी मांगने के आरोप में वकील सहित दो गिरफ्तार

    मुंबई: स्लम रिहैबिलिटेशन अथॉरिटी (एसआरए) में शिकायत (Complaint) नहीं करने के नाम पर डेवलपर से 7 करोड़ रुपए की मांग करने के आरोप में मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की एंटी एक्सटॉर्शन सेल (ANC) ने एक वकील सहित दो लोगों को गिरफ्तार (Arrested) किया है। पुलिस ने आरोपियों की पहचान वकील संतोष संस्कार और ऑटो चालक अर्जुन मुल्तानी के रूप में की है। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों को अदालत में पेश किया और 25 अप्रैल तक पुलिस हिरासत (Police Custody) में लेकर दोनों से पूछताछ कर रही है।

    पुलिस के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, डेवलपर मध्य मुंबई के तिलक नगर में एक एसआरए परियोजना का निर्माण कर रहा है। गिरफ्तार दोनों आरोपियों के पास एक-एक घर है, लेकिन वे दो-दो घर की मांग कर रहे थे।

    4 करोड़ रुपए में तय हुई पहली किस्त

    पुलिस के मुताबिक, उन्होंने शिकायतकर्ता को धमकी दी थी कि वे एसआरए से शिकायत करेंगे नहीं तो 7 करोड़ रुपए दो। बातचीत के बाद 4 करोड़ रुपए में तय कर दी गई थी। आरोपी ने पहली किश्त के तौर पर 15 फीसदी (60 लाख रुपए) लेने को तैयार हो गए। उसके बाद डेवलपर ने पुलिस से संपर्क किया और पुलिस ने जाल बिछाकर जब दोनों पैसे लेने के लिए डेवलपर की बताई जगह पर आए तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पुलिस आगे की जांच कर रही है की इनके अलावा और कितने लोग इसमें शामिल है।