कर्नाटक के दो डकैत लाखों के मोबाइल के साथ मुंबई में गिरफ्तार

    मुंबई: मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की क्राइम ब्रांच यूनिट-7 (Crime Branch Unit-7) ने विश्वसनीय गुप्त सूचना के आधार पर दो लोगों को गिरफ्तार (Arrested) कर उनके कब्जे से 500 न्यू मोबाइल फोन (New Mobile Phone)बरामद किया है। जिन्होंने पिछले माह में अपने छह साथियों के साथ मिलकर कर्नाटक (Karnataka) में करोड़ों रुपए के मोबाइल फ़ोन की डकैती की थी। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार दोनों आरोपियों ने उच्च शिक्षा प्राप्त की है और विदेशों में काम कर चुके है।

    पुलिस उपायुक्त (क्राइम) दत्ता नलावडे ने बताया की वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक मनीष श्रीधनकर को गुप्त सूचना मिली थी की दो लोग एमआई कंपनी का सैकड़ों मोबाइल फ़ोन जिसकी कीमत 17 हजार रुपए है उसको 7 हजार रुपए में बेचने के लिए घाटकोपर इलाके में आने वाले है। 

    पुलिस ने भेजा डमी ग्राहक 

    श्रीधनकर के मार्गदर्शन और पुलिस निरीक्षक सुधीर जाधव के नेतृत्व में सहायक पुलिस निरीक्षक अमोगसिद्ध ओलेकर,महेंद्र दोरकर,पुलिस उप निरीक्षक माधवानंद धोत्रे,नीलेश चव्हाण, स्वप्निल काले आदि की एक टीम तैयार की और जाल बिछाते हुए एक डमी ग्राहक बनाकर उन दोनों के सामने खड़ा किया। दोनों संदिग्ध को हिरासत में लेकर उनके पास से एमआई कंपनी का रेडमी 9 पावर 500 न्यू मोबाइल फोन बरामद किया है,जिसकी कीमत करीब 70 लाख रूपए है। 

    कर्नाटक की डकैती का मोबाइल मुंबई में बेचने की कोशिश

    क्राइम ब्रांच यूनिट-7 के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक मनीष श्रीधनकर ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी का नाम रितेश ओमप्रकाश कसेरा (32) है जो की मध्य प्रदेश का है और विजय राजेंद्र शेट्टी (40) नवी मुंबई के पनवेल का रहने वाला है और यह लंदन,कतर आदि देशों में काम कर चुका है और ने उच्च शिक्षा प्राप्त की है,जांच में सामने आया की 5 अगस्त 2021 को कर्नाटक के कोलार-बेंगलुरु हाईवे पर 8 डकैतों ने कंटेनर में जा रहे एम आई कंपनी के करीब 7,600 मोबाइल फ़ोन की डकैती की थी जिसकी कीमत 7 करोड़ रुपए है और कर्नाटक पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर बाकि 7 आरओपी की तलाश कर रही थी। 

    करोड़ों रुपए की ब्रांडेड सिगरेट की डकैती का भी केस दर्ज

    पुलिस निरीक्षक सुधीर जाधव ने बताया की यह बहुत ही उच्च शिक्षा प्राप्त कर डकैती करने वाला गिरोह है। टीम के हर सदस्य का काम अलग-अलग, गिरफ्तार दोनों आरोपी पर गुजरात और मध्य प्रदेश में भी करोड़ों रुपए की ब्रांडेड सिगरेट की डकैती का मामला भी दर्ज है। पुलिस ने दोनों आरोपी को कर्नाटक के मुलबागल ग्रामीण पुलिस के हवाले कर दिया है और आगे की जांच वह करेंगे।