on the Indian cricket team loss ICC World Cup MP Sanjay Raut target PM Narendra Modi
शिवसेना UBT नेता और सांसद संजय राउत

Loading

मुंबई: आगामी लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) के लिए अभी से ही बीजेपी (BJP) के विरोधी पार्टियों ने मोर्चा बंदी शुरु कर दी है। कसबा पेठ उपचुनाव (Kasba Peth By-Election) में मिली महाविकास अघाड़ी (Mahavikas Aghadi) को जीत से अब उन्हें लग रहा है कि बीजेपी को मिलकर हराया जा सकता है।  इस बीच, उद्धव ठाकरे के प्रवक्ता और सांसद संजय राउत ( Sanjay Raut) का बयान आया है कि प्रधानमंत्री पद के लिए उद्धव ठाकरे सबसे बेहतर चेहरा हो सकते हैं। संजय राउत ने कहा कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए विपक्षी दलों को एक साथ आकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ पहल शुरू कर देनी चाहिए और इसके लिए शिवसेना आगे आने को तैयार है।

संजय राउत के 2024 के लोकसभा चुनाव में उद्धव ठाकरे के पीएम पद के उम्मीदवार होने के बयान के बाद राजनीतिक गलियारों में चर्चा शुरू हो गई है। संजय राउत ने कहा कि हम भी चाहते हैं कि उद्धव ठाकरे राष्ट्रीय राजनीति में आएं।

उद्धव ठाकरे का चेहरा ज्यादा अहम 

संजय राउत ने कहा कि उद्धव ठाकरे देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए एक बेहतर चेहरा हैं। महाविकास अघाड़ी ने तय किया था कि अगर उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री होंगे तभी साथ आएंगे, इसलिए महाविकास अघाड़ी की सरकार बनी। संजय राउत ने इशारों-इशारों में कहा कि आज विपक्ष के प्रमुख चेहरों में उद्धव ठाकरे का चेहरा ज्यादा अहम है।

पहले साथ आना और चुनाव लड़ना जरूरी

एक सवाल के जबाब में सांसद संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र एक बड़ा राज्य है, लेकिन राजनीति में कुछ भी हो सकता है। अभी इस बारे में बात करना उचित नहीं है। अभी यह सबसे अधिक जरुरी है कि  मोदी सरकार के खिलाफ सभी एकजुट हो। राउत ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री पद के लिए चेहरा बाद में तय किया जा सकता है, लेकिन पहले साथ आना और चुनाव लड़ना जरूरी है।