युगांडा की महिला ने पेट में छिपाकर कर लाई 3 करोड़ की हेरोइन, गिरफ्तार

    Loading

    मुंबई : नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) का ड्रग्स तस्करों (Drugs Smugglers) के खिलाफ अभियान जारी है। एनसीबी (NCB) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी। एनसीबी ने मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Chhatrapati Shivaji Maharaj International Airport) से 3 करोड़ रुपए (Crore Rupees) की हेरोइन (Heroin) और कोकीन (Cocaine) पेट (Stomach) में ठूस कर लाई युगांडा की महिला को गिरफ्तार किया गया है। जेजे अस्पताल में ऑपरेशन कर महिला के पेट से 54 कैप्सूल्स (54 Capsules) बाहर निकाला है। वह युगांडा से फ्लाइट से मुंबई हवाई अड्डे पर पहुंची थी। एनसीबी महिला तस्कर (Women Smugglers) के संपर्कों की कड़ियां जोड़ने में जुटी है। 

    युगांडा से फ्लाइट से मुंबई पहुंची ड्रग्स तस्कर महिला

    एनसीबी के जोनल डायरेक्टर अमित घाटे ने बताया कि 28 मई को मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर युगांडा की रहने वाली महिला को पकड़ा गया था। ये महिला युगांडा से फ्लाइट से मुंबई पहुंची थी। एनसीबी की टीम को एयर इंटेलिजेंस की रिपोर्ट के अनुसार महिला के संदिग्ध होने की जानकारी मिली थी। इस पर एयरपोर्ट पर एनसीबी की टीम ने आरोपी महिला यात्री को रोक कर उसके लगेज की तलाशी ली। 

    महिला के शरीर के अंदर नजर आये दर्जनों संदिग्ध चित्र

    महिला यात्री के लगेज में तो कुछ भी नहीं मिला। इस पर महिला की एयरपोर्ट पर स्थित मशीनों से स्क्रीनिंग की गई। स्क्रीनिंग के दौरान महिला के शरीर के अंदर 45 से ज्यादा संदिग्ध चित्र उभरकर सामने आए। एनसीबी की टीम ने मामले को बेहद संदिग्ध मानते हुए तुरंत ही मेडिकल टीम से इसकी जांच शुरू करवाई। जांच में सामने आया कि महिला के शरीर में कैप्सूल भरे हुए हैं। 

    54 कैप्सूल में भरी है हेरोइन और कोकीन

    एनसीबी ने जेजे अस्पताल के डॉक्टरों की मदद से महिला के पेट में मौजूद इन कैप्सूल्स को निकलवाने का प्लान किया। कड़ी मशक्कत के बाद महिला के पेट से 54 कैप्सूल निकाले गए हैं। इन 54 कैप्सूल से 535 ग्राम हेरोइन और 175 ग्राम कोकीन बरामद हुई है। इसका बाजार मूल्य करीब 3 करोड़ रुपए है। एनसीबी को महिला के अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स तस्करी के रैकेट से जुड़े होने का अंदेशा है। इस मामले में उससे पूछताछ की जा रही है।