Narayan Rane

    Loading

    मुंबई: दक्षिण मुंबई (South Mumbai) में एक बार फिर कमल खिलेगा। वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में बीजेपी (BJP) का उम्मीदवार निर्वाचित होगा, इस तरह का दावा केंद्रीय सूक्ष्म ,लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्री नारायण राणे (Narayan Rane) ने किया है। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है। इस बात से जनता भी भली भांति परिचित है।

    लोकसभा चुनाव तैयारियों के तहत बीजेपी नेतृत्व ने देश भर की 144 लोकसभा सीटों को चिन्हित किया है,जहां पर पिछले चुनाव में पार्टी उम्मीदवार दूसरे या तीसरे स्थान पर था। महाराष्ट्र में बीजेपी के सहयोग से शिवसेना उम्मीदवार निर्वाचित हुए थे, लेकिन शिवसेना एनडीए को छोड़ कर कांग्रेस के नेतृत्व वाली महाविकास आघाड़ी से हाथ मिला लिया था। शिवसेना की सीटों पर भी बीजेपी तैयारी कर रही है। इस तरह की सीटों की जिम्मेदारी केंद्रीय मंत्रियों को सौंपी गयी है। दक्षिण मुंबई लोकसभा क्षेत्र की जिम्मेदारी केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को सौंपी गयी है, जबकि मुंबई बीजेपी महासचिव संजय उपाध्याय को लोकसभा प्रवास प्रमुख बनाया गया है।

    लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने शुरू की तैयारी

    दक्षिण मुंबई लोकसभा क्षेत्र प्रवास का कार्यक्रम तय करने को लेकर गिरगांव के शारदा मंदिर सभागृह में बैठक आयोजित की गयी थी। जिसमें विधानसभा अध्यक्ष और कोलाबा के विधायक राहुल नार्वेकर, पर्यटन मंत्री और मालाबार हिल के विधायक मंगलप्रभात लोढ़ा, जिलाध्यक्ष शरद चिंतणकर, आकाश राज पुरोहित ,राजेश मिश्र सहित स्थानीय कोर कमिटी के सदस्य शामिल थे। संजय उपाध्याय के नेतृत्व वाली कमिटी की बैठक में लोकसभा प्रवास का कार्यक्रम तय किया जाएगा। दक्षिण मुंबई से बीजेपी की जयवंती मेहता सांसद रही हैं। जो  अटल बिहारी बाजपेयी मंत्रिमंडल में शामिल थी। दक्षिण मुंबई में एक बार फिर कमल खिलाने की तैयारी बीजेपी ने शुरु की है।