Mumbai Local Trains Updates: Mumbai Local Trains Updates: Due to incessant rains in Mumbai, water on railway track, service between Dadar-Kurla suspended
File

    मुंबई: कोरोना (Corona) नियंत्रण में आने के बाद शर्तो के अनुसार सभी यात्रियों (Passengers) को लोकल यात्रा की परमिशन मिल गई है। यात्रियों की सुविधा के लिए यूटीएस मोबाइल एप (UTS Mobile App) से यूनिवर्सल पास (Universal Pass) से लिंक कर दिया गया है। रेलवे और राज्य सरकार की पहल से यूटीएस मोबाइल एप और यूनिवर्सल पास को जोड़ने से यात्री बिना किसी परेशानी के अपने टिकट प्राप्त कर सकेंगे। 

    मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी ने कहा कि कोई भी व्यक्ति जिसे टीके की दोनों खुराकें प्राप्त हुई हैं और 14 दिन बीत चुके हैं, उसे राज्य सरकार का यूनिवर्सल पास लेना होता है। यह पास राज्य सरकार के पोर्टल द्वारा टीकाकरण की स्थिति के उचित सत्यापन के बाद जारी किया जाता है। यात्रियों को टिकट खरीदने के लिए टिकट काउंटर पर यूनिवर्सल पास दिखाना होगा। यूनिवर्सल पास जारी करने वाले राज्य सरकार के पोर्टल को रेलवे यूटीएस मोबाइल ऐप से जोड़ दिया गया है। सभी श्रेणी के यात्री काउंटर पर जाए बिना टिकट खरीद सकते हैं।

    जर्नी और सीजन टिकट मिलेंगे

    इस एप के जरिए जर्नी और सीजन दोनों टिकट जारी किए जा सकते हैं। सीजन टिकटों का नवीनीकरण भी होगा। यह सुविधा 24 नवंबर से शुरू हो गई है। यह सुविधा Android Google Play Store और Apple App Store पर उपलब्ध होगी। जिन यात्रियों ने पहले ही यूटीएस मोबाइल एप डाउनलोड कर लिया है, उन्हें इस नई सुविधा के लिए एप को अपडेट करना होगा। कोविडकाल में यूटीएस मोबाइल ऐप को निलंबित कर दिया गया था क्योंकि यात्रियों के टीकाकरण की स्थिति के सत्यापन की कोई व्यवस्था नहीं थी। अब यूटीएस एप को राज्य सरकार के पोर्टल और रेलवे यूटीएस मोबाइल एप को जोड़कर उचित टीकाकरण सत्यापन के साथ यात्रियों के लिए खोला गया है।