water supply
प्रतिकात्मक तस्वीर

    Loading

    भायंदर: शिवसेना (Shiv Sena) की मांग के बाद बंद कर दिया गया पानी कनेक्शन (Water Connection) दोबारा शुरू करने का निर्णय मीरा-भायंदर महानगरपालिका (Mira-Bhayander Municipal Corporation) की आमसभा में मंगलवार को लिया गया। हालांकि नया कनेक्शन (New Connection) सिर्फ अतिआवश्यक लगने पर ही दिया जाएगा।

    उल्लेखनीय है कि पानी संकट को देखते हुए शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक (MLA Pratap Sarnaik) ने नया पानी कनेक्शन बंद करने की मांग की थी। उसके बाद 1 नबंवर 2021 को कमिश्नर दिलीप ढोले ने पानी कनेक्शन देना बंद कर दिया था। ऐसा होने से पेयजल से लोग वंचित हो गए थे। चर्चा के दौरान सभागृह नेता  प्रशान्त दलवी ने कहा की पानी की  किल्लत अब काफी कम हो गई है।  24 से 30 घंटे के अंतराल पर जलापूर्ति हो रही है। इसलिए पानी कनेक्शन देना शुरू किया जाए।

    बिल्डिंगों को अतिरिक्त कनेक्शन नहीं मिलेगा

    कमिश्नर दिलीप ढोले ने सदन से कहा कि जहां और जिसे पानी कनेक्शन देना अतिआवश्यक लगेगा और उस क्षेत्र में पानी की किल्लत नहीं होगी,वहां और उसे नया कनेक्शन दिया जाएगा। सच्चाई जानने के लिए मौका मुआयना किया जाएगा। बिल्डिंगों को अतिरिक्त कनेक्शन नहीं मिलेगा। बूस्टर पम्प लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की जाएगी।

    अवैध कनेक्शन खंडित करने का आदेश

    विधायक प्रताप सरनाईक की चुनौती को महापौर ने स्वीकार करते हुए अवैध पानी कनेक्शन खंडित करने का आदेश जलविभाग को दिया है। उन्होंने कहा  कि इसकी शुरुआत उनके वार्ड से की जाए। उल्लेखनीय है कि सरनाईक ने कहा था की महापौर अवैध कनेक्शन काटने का आदेश देकर दिखाएं?