sclr extension

    Loading

    मुंबई: कुर्ला (Kurla) मार्ग से बीकेसी (BKC) में होने यातायात जाम की समस्या से निपटने के लिए एमएमआरडीए (MMRDA) के माध्यम से सांताक्रूज़-चेंबूर लिंक रोड (Santacruz-Chembur Link Road) का विस्तार किया जा रहा है। बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स और वेस्टर्न एक्सप्रेस (Western Express) को सीधे कनेक्टिविटी (Connectivity) के लिए एलिवेटेड कॉरिडोर का निर्माण हो रहा है।

    एससीएलआर के माध्यम से पूर्व-पश्चिम कनेक्टिविटी वाली इस परियोजना का काम लगभग 75 प्रतिशत काम पूरा हो गया है। वैसे परियोजना को दो चरणों में विभाजित किया गया है। फोर-लेन फ्लाईओवर का एक हिस्सा कुर्ला की ओर और दूसरा बीकेसी की ओर जाएगा। यह काम  2017 में शुरू किया गया। रक्षा मंत्रालय के भूमि अधिग्रहण और अन्य समस्या के चलते काम में देरी हुई है। परियोजना लागत लगभग 415 करोड़ रुपए है।

    कुर्ला-कालीना रोड पर भारी ट्रैफिक

    पीक ऑवर्स के दौरान सीएसटी रोड, बीकेसी रोड और कलीना रोड पर भारी ट्रैफिक होता है। यहां बड़ी संख्या में कबाड़ की दुकानें हैं। बीकेसी बिजनेस हब में भारी जाम भी लगता है। एससीएलआर विस्तार से इस समस्या के हल होने के साथ यातायात की बाधा को दूर हो सकेगी। एलिवेटेड रोड का कुछ हिस्सा वकोला में वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे से सटे रक्षा भूमि से गुजरता है। एमएमआरडीए इसके लिए केंद्रीय रक्षा मंत्रालय से भूमि अधिग्रहण की अनुमति भी मांगी है।